Uncategorisedचुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर पवार ने एनसीपी नेताओं से की मुलाकात

मुंबई, महाराष्ट्र में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) मुखिया शरद पवार ने पार्टी की विभिन्न शाखाओं के नेताओं के साथ बैठकें की और उनकी भूमिकाओं को लेकर उनका मार्गदर्शन किया। पार्टी की अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, सूचना प्रौद्योगिकी, कानून समेत करीब 15 राज्य स्तरीय शाखाएं हैं।
सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल और वरिष्ठ पार्टी नेता छगन भुजबल बैठक में शामिल हुए। पार्टी के एक नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया, हमें कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के तहत महाराष्ट्र में कुल 288 सीटों में से 144 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है। यह बैठक उन सीटों पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी, जो हमें मिल सकती हैं।
इस बीच पार्टी की ‘कामगार शाखा’ के साथ हुई बैठक में पाटिल ने कहा कि एनसीपी श्रमिकों की समस्याएं हल करने के लिए उनके साथ खड़ी है। पार्टी के एक बयान के अनुसार पाटिल ने शाखा के सदस्यों से कहा, मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल में कामगारों की बेहतरी के लिए कुछ नहीं किया। पवार साहब ऐसे वक्त में मजदूरों के साथ खड़े थे। बता दें कि एनसीपी 2014 के विधानसभा चुनाव में अकेले 278 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिनमें से उसे 41 पर जीत मिली थी।