औरंगाबादब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रव्यवसायशहर और राज्य

6 महीने में ज्वैलरी शॉप से धीरे-धीरे चोरी हुआ 27 करोड़ का सोना, मैनेजर समेत 3 गिरफ्तार

औरंगाबाद , पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पिछले छह महीनों में समर्थ नगर स्थित ‘वामन हरी पेठे ज्वेलर्स’ के आउटलेट से 27.31 करोड़ रुपये यानि 58 किलोग्राम सोना चोरी करने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक शॉप का फ्लोर मैनेजर भी शामिल है।

ऐसे हुआ चोरी का खुलासा…
कुछ दिन पहले ज्वैलरी फर्म के पार्टनर विश्वनाथ पेठे ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अक्टूबर 2018 से जून 2019 के बीच उन्होंने लगातार घटते स्टॉक को देख जांच शुरू की। जांच में पाया गया कि स्टोर से सोना थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लगातार चोरी हो रहा था। इसके बाद पेठे ने जांच शुरू की और स्टोर के फ्लोर मैनेजर अंकुर राणे की भूमिका इसमें संदिग्ध पाई गई। इसके बाद अंकुर के खिलाफ केस दर्ज हुआ।
बुधवार को आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने अंकुर को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। अंकुर से हुई पूछताछ के बाद राजेंद्र किशनलाल जैन, उनकी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो जांच में सामने आया कि अंकुर ने धीरे-धीरे करके 58 किलोग्राम सोना स्टोर से चुराया और इसे राजेंद्र जैन को बेच दिया था। पुलिस ने जैन के पास से पूरा सोना बरामद कर लिया है।