ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

उर्मिला मातोंडकर का आरोप- स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की वजह से देखना पड़ा हार का मुंह

उर्मिला मातोंडकर (फाइल फोटो)

मुंबई, लोकसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राष्ट्रीय स्तर से लेकर राज्यों तक कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी कलह व फूट सामने आ रही है। मुंबई में मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद अब पूर्व अभिनेत्री और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर का लेटर बम सामने आया। इस लेटर में उन्होंने पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
बता दें कि कांग्रेस ने उर्मिला को लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्हें बीजेपी के गोपाल शेट्टी से हार का सामना करना पड़ा था। उर्मिला ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखकर अपनी हार का जिम्मेदार स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को बताया। सामने आए नौ पन्नों के इस पत्र में उर्मिला ने लिखा है कि स्थानीय नेताओं के बीच फूट, पार्टी में नेतृत्व की कमी, कमजोर प्लानिंग से उनकी लोकसभा में हार हुई।
उर्मिला ने लिखा कि उनके लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नेताओं के बीच भेदभाव लगातार सामने आता रहा। लोकल स्तर पर पार्टी का कोई नेतृत्व नहीं था। उन्होंने यह पत्र 16 मई को मिलिंद देवड़ा को लिखा और कहा कि उन्होंने चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन उन्हें दूसरे नेताओं से अपेक्षित सहयोग नहीं मिला।