पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

12 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस उप-निरीक्षक रंगे हाथों गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

पुणे, अदालत में जल्द से जल्द आरोपपत्र (चार्जशीट) दायर करने के लिए 12 हजार रुपये की घूस लेते हुए एक पुलिस उप-निरीक्षक (पीएसआई) को एन्टी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) पुणे की टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी ने मंगलवार की दोपहर पुणे पुलिस के उत्‍तमनगर थाने में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। पकड़े गए पीएसआई का नाम कृष्णराज कांबले (52) है। इस कार्रवाई से पुणे के पुलिस बल में खलबली मच गई है।
एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, पीएसआई कांबले और एक अन्य पुलिस कर्मचारी ने शिकायतकर्ता से अदालत में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने के लिए रिश्वत की मांग की थी। इस बारे में शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने उसकी पुष्टि की जिसमें पीएसआई कांबले और अन्य पुलिसकर्मी ने रिश्वत मांगने की बात में सच्चाई पायी। इसके बाद आज दोपहर तीन बजे के करीब उत्तमनगर थाने में जाल बिछाया गया। जब एसीबी ने वहां जाल बिछाया तब दूसरा पुलिसकर्मी किसी कामवश बाहर गया था। इसके बाद शिकायतकर्ता और पीएसआई कृष्णराज कांबले के बीच तय हुए अनुसार शिकायतकर्ता से उन्होंने 12 हजार रुपए की घूस ली। पैसे लेते ही एसीबी की टीम ने कांबले को रंगेहाथ पकड़ लिया।
इस बारे में उत्तमनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक श्रीहरी पाटील और उनकी टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी पुणे के अधीक्षक संदीप दीवान ने लोगों से रिश्वतखोरी या भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी के दफ्तर या टोल फ्री नंबर 1064 पर संपर्क करने की अपील की है।