ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मोबाइल चोर को पकड़ने के चक्कर में गई जान, चलती ट्रेन से लगाई छलांग, मौके पर मौत

मुंबई लोकल ट्रेनों में मोबाइल झपटमारी की घटनाएं आम हो चुकी हैं लेकिन इस हादसे में एक शख्स की मौत ने सबको झकझोर दिया है। काले रंग के टीशर्ट में संदिग्ध झपटमार की शक्ल CCTV में दिख रही है।

मुंबई, मुंबई लोकल ट्रेनों में मोबाइल झपटमारी की घटनाएं आम हो चुकी हैं लेकिन इस हादसे में एक शख्स की मौत ने हर किसी को झकझोर दिया है। कई बार लोग ऐसी वारदातों से सदमे में भी आ जाते हैं। देश के लगभग प्रत्येक शहर में प्रतिदिन कहीं न कहीं मोबाइल या चैन स्नैचिंग होती है। झपटमारी की घटनाएं इतनी आम हो चुकी हैं कि कई बार पुलिस भी इस तरह की शिकायतों पर ध्यान नहीं देती हैं। ऐसी ही एक वारदात ने 53 साल के शकील गफ्फार शेख की जान ले ली।
मुंबई के चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पर हादसे का शिकार होने वाले शख्स की पहचान गोरेगांव निवासी 53 वर्षीय शकील गफ्फार शेख के रूप में हुई है। रविवार सुबह वह अपने दो दोस्तों के साथ चर्नी रोड स्टेशन से चर्चगेट जाने के लिए एक लोकल ट्रेन में सवार हुए थे। शकील और उनके दोनों दोस्त ताज होटल में ड्राइविंग का काम करते थे। था। उस वक्त तीनों अपनी नौकरी पर जाने के लिए ही ट्रेन में सवार हुए थे।
रविवार का दिन होने की वजह से ट्रेन और स्टेशन पर भीड़ बहुत कम थी। इसी का फायदा उठाकर एक मोबाइल झपटमार ने शकील के हाथ से मोबाइल फोन झपट लिया। जीआरपी चर्चगेट इंस्पेक्टर अभय हारोलिकर ने बताया कि घटना का शिकार होने वाले शकील और उनके दोनों दोस्त मलाड-चर्चगेट ट्रेन में थे। बोरीवली से ये ट्रेन फास्ट लोकल में बदल जाती है। तीनों पांचवें कोच में सवार थे। सुबह के करीब 6:43 बजे थे और तीनों दोस्त कोच में गेट के पास खड़े थे।

ऐसे हुआ हादसा…
ट्रेन चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची और चंद सेकेंड बाद जब चलनी शुरू हुई तो एक झपटमार ने शकील के हाथों से मोबाइल छीना और चलती ट्रेन से कूद गया। चोर जैसे ही शकील का मोबाइल छीन कर ट्रेन से कूदा बिना वक्त गवाए उन्होंने भी चोर के पीछे चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ट्रेन के जिस पांचवें कोच में शकील और उनके दोस्त सवार थे, वह प्लेटफार्म पार कर रहा था। शकील ने जब छलांग लगाई उनका एक पैर प्लेटफार्म पर पड़ा और वह बुरी तरह लड़खड़ाकर प्लेटफार्म से नीचे गिर पड़े।
प्लेटफार्म से नीचे गिरते ही वह उसी तेज रफ्तार लोकल ट्रेन के नीचे चले गए और ट्रेन के बाकी कोच उनके ऊपर से गुजर गए। दुर्घटना के वक्त शकील के साथ मौजूद उनके दोस्त आरिफ खान ने पुलिस को बताया कि पूरी घटना इतनी तेजी से हुई, कि उन लोगों को सोचने-समझने का बिल्कुल टाइम ही नहीं मिला। पूरा हादसा चंद सेकेंड के अंदर हो गया। जब तक उन्हें एहसास होता, बहुत देर हो चुकी थी। उन लोगों ने तुरंत ट्रेन की चेन खींची, लेकिन तेज रफ्तार ट्रेन अपने अगले स्टॉप, मरीन लाइन स्टेशन पर जाकर रुकी। वहां से वह लोग वापस चर्नी रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहाँ उन्हें अपने दोस्त की लाश देखने को मिली ! शकील गफ्फार शेख के दो बच्चे और पत्नी हैं। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। चर्नी रोड स्टेशन पर एक स्टॉल वाले ने बताया कि 2 दिन पहले भी एक ऐसी ही वारदात हुई थी।