15वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

मुंबई, बुधवार को माटुंगा पूर्व स्थित लक्ष्मी निकेतन बिल्डिंग के १५वीं मंजिल से कूदकर एक ५६ वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। मृतक का नाम मुकेश नविनचंद सावला है। घटना ३:३० बजे के आसपास की है। पुलिस सायन अस्पताल पहुँच कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।
मिली जानकारी के अनुसार बिल्डर मुकेश सावला ने अपनी ही बनाई हुई बिल्डिंग की १५वीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है उनकों कोई औलाद नहीं थी उनकी मां और पिताजी गोरेगांव में रहते थे। जब उन्होंने खुदकुशी की उस वक्त उनकी पत्नी घर पर ही मौजूद थीं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनकी पत्नी की तबीयत काफी खराब रहती है, जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में चल रहे थे। पुलिस को अभी तक खुदकुशी की कोई भी सुसाइड नोट वगैरह नहीं मिला है। जिससे आत्महत्या के मूल कारणों का पता लगाया जा सके। उनके फेसबुक प्रोफाइल से पता चला है कि वह बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े भक्त थे।

पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी निकेतन में रहने वाले मुकेश सावला (56) ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि वह फ्लैट की गैलरी में गए और वहां से नीचे कूद गए। सावला को तुरंत सायन अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुकेश एमसीएचआई (ठाणे) के अध्यक्ष और रियल एस्टेट कंपनी मानस ग्रुप के डायरेक्टर थे। चर्चा है कि सावला ने आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मौत को गले लगाया है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के साथ ही पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है, उसके बाद ही मौत की वजह का असली कारण पता चल पायेगा।

पत्नी के साथ मुकेश सावला (फाइल फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *