ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

..जब ट्रेन ड्राइवर ने गाड़ी रोककर बचाई घायल की जान..!

मुंबई , मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के एक ड्राइवर ने शुक्रवार को अपनी गाड़ी रोककर एक घायल की जान बचाकर यह साबित किया कि मानवता अभी जिंदा है ! इस काम को करने से पहले ड्राइवर ने अपनी ड्यूटी की भी परवाह नहीं की और घायल को अस्पताल भिजवाया। सेंट्रल रेलवे की ओर से कहा गया है कि ड्राइवर को इस काम के लिए पुरस्कार दिलाने की कोशिश की जाएगी।
बता दें कि शुक्रवार को सेमी फास्ट लोकल ट्रेन लेकर जा रहे पी डी लोके ने पटरियों के बीच एक व्यक्ति को घायल अवस्था में देखा तो लोके ने तुरंत ट्रेन रोक ली। वह बताते हैं, जैसे ही हम दिवा से आगे निकले, मैंने देखा कि एक व्यक्ति दो पटरियों के बीच में पड़ा हुआ है। मैंने ट्रेन रोकी और गार्ड एमडी आलम को सूचित किया। हमने दूसरी दिशा से आ रही एक ट्रेन को रुकवाया है और घायल व्यक्ति को उसमें चढ़ा दिया।
राजकीय रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायल की पहचान पंकज मौर्य के रूप में हुई है। पंकज अंधेरी वेस्ट स्थित अपने दफ्तर की ओर जा रहे थे। बताया गया कि पंकज अभी बोल पाने की स्थिति में हैं लेकिन रेलवे स्टाफ की सतर्कता और मानवता के चलते वह खतरे से बाहर हैं। सेंट्रल रेलवे के जन सूचना अधिकारी सुनील उदासी ने कहा है कि लोके और आलम ने शानदार काम किया है। हम पुरस्कारों के लिए उनके नाम की संस्तुति करेंगे।