महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

नो पार्किंग में खड़ी थी महापौर की कार, ट्रैफिक पुलिस ने लगाया जुर्माना

मुंबई, विले पार्ले इलाके में नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने पर मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर की कार का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया है। हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि चालान की रकम कितनी है।
महापौर सोमवार को विले पार्ले में स्थित कोल्दोनगरी इलाके का दौरा करने पहुंचे थे। अधिकारियों ने कहा कि उनकी कार अंधेरी और विले पार्ले के बीच स्थित एक मशहूर फिश रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी थी। यह एक संकरे और तंग सड़क पर स्थित है और इस इलाके को नो पार्किंग जोन घोषित कर दिया गया है।
सहार ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, हमें कोल्डोंगरी में नो-पार्किंग में पार्क किए गए मेयर के वाहन के बारे में एक फोन से जानकारी मिली थी। लेकिन जब हमने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को घटनास्थल पर भेजा, तो वहां हमें वाहन नहीं मिला। इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में मेयर की कार का पता चला और उन्हें ई-चालान से जुर्माना भेजा गया।
बता दें कि पिछले सप्ताह से बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) प्रशासन ने अवैध पार्किंग के खिलाफ मुहिम शुरू की है। इसके तहत अब तक कई लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। बीएमसी के अधिकारियों के मुताबिक, 29 चिन्हित स्थानों के 500 मीटर के दायरे में पार्किंग करने पर 5 से 15 हजार के बीच जुर्माना लगाया जा रहा है। इसलिए माना जा रहा है कि मेयर पर पर भी इसी के बीच जुर्माना लगा है।