ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

भोपाल: चार साल के मासूम वरुण का जला हुआ शव बरामद…!

पुलिस ने कहा – पारिवारिक रंजिश के चलते हुई हत्या

बच्चा वरुण (फाइल फोटो)

भोपाल, दो दिन से लापता चार साल के बच्चे का जला हुआ शव मंगलवार को पुलिस ने बरामद किया। मासूम वरुण रविवार शाम को घर के बाहर से लापता हुआ था। परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताई थी। पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में लगी हुई थीं। डीजीपी वीके सिंह भी मौके पर पहुंचे। एक आरोपी को जब पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ की पुलिस से झड़प भी हुई।
पुलिस के मुताबिक, कोलार के चीचली गांव से रहने वाले विपिन मीणा के लापता बेटे वरुण का शव घर से महज 70 फीट की दूरी पर एक बंद मकान में मिला। जिस मकान से शव बरामद हुआ वो काफी सालों से बंद था। यहां पर गद्दे से लपेटकर शव को जलाया गया। इस मकान के पीछे के हिस्से का दरवाजा पुलिस को खुला मिला।

पारिवारिक रंजिश के चलते हुई हत्या: पुलिस
पुलिस ने बताया बच्चे की हत्या मामले में सुनीता सोलंकी, मुकेश और शुभम को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बच्चे के घर के ठीक पड़ोस में रहते हैं। फिलहाल, बच्चे की हत्या का कारण पारिवारिक रंजिश बताया जा रहा है। तीनों ने टॉफी खिलाने के बच्चे को घर ले गए। वहां जहर देकर मार दिया। सोमवार को देर रात बच्चे का शव जला दिया।
सूत्रों के मुताबिक, गांव में उस वक्त तनाव बढ़ गया। जब पुलिस ने मृतक बच्चे के घर के पास में रहने वाली एक महिला को जांच के लिए हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस के हिरासत में लेते ही बच्चों के परिजनों ने उस पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर लाठीचार्ज कर महिला को वहां से सुरक्षित निकाला। इस दौरान डीआईजी इरशाद वली के भी चोट लगने की सूचना है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। स्थानीय लोग पुलिस की कार्यशैली से भी नाराज है। बच्चा दो दिन से लापता था। लेकिन, पुलिस ने घर के सामने के मकान की तलाशी नहीं ली। मंगलवार सुबह जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भी बच्चे के परिजनों से मुलाकात की थी।
रविवार शाम को वरुण घर के बाहर चॉकलेट लेने गया था, तभी लापता हुआ था। बच्चे के लापता होने के बाद से पिता और अन्य परिजन उसकी तलाश में आसपास के इलाके में तलाश कर रहे थे।