पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्य

पुणे: मराठा आंदोलन के दौरान पुलिसवालों पर हुए हमले व हिंसा के मामले में 108 लोग गिरफ्तार

पुणे, 30 जुलाई 2018 को मराठा आंदोलन की मांग को लेकर पुणे के चाकण में हुए हिंसक प्रदर्शन में चाकण पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया था। इसमें कई पुलिस वाले बुरी तरह से घायल हो गए थे। अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 108 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्त आर.के.पद्मनाभन की ओर से गुरुवार को दी गई।
मिली जानकारी के अनुसार, चाकण में हुई हिंसा की जांच के दौरान करीबन दो हजार लोगों से पूछताछ की गई। इसमें दोषी पाए गए 108 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही अन्य 15 लोगों से पूछताछ जारी है। गिरफ्तार और पूछताछ किये जा रहे ज्यादातर लोग राजनीतिक दलों से संबंध रखते हैं।
पुलिस आयुक्त ने यह भी बताया कि चाकण हिंसा मामले और पुलिस थाने पर हमला दोनों अलग घटनाओं की अलग-अलग जांच की जा रही है। हिंसा और तोड़फोड़ मामले में जिनसे पूछताछ की जा रही है उनमें एक पूर्व विधायक भी शामिल है। उनसे पूछताछ जारी है।
पुलिस आयुक्त पद्मनाभन ने बताया कि थाने पर हुए हमले के वीडियो, ऑडियो, फोटो और अन्य प्रमाण के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
जांच में राष्ट्रवादी कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप मोहिते का नाम भी सामने आ रहा है। उनसे पूछताछ की जा रही है, यह बात पुलिस आयुक्त ने स्वीकार की है। इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि मोहिते पर केवल शक है। किसी को भी टार्गेट किये बिना पारदर्शिता से कार्रवाई करने की मांग हमने मुख्यमंत्री से की है।