उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

काशी विद्यापीठ की छात्रा की गोली मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

काशी विद्यापीठ की छात्रा श्वेता उर्फ लवलिका (फाइल फोटो)

वाराणसी, सिगरा स्टेडियम के ठीक सामने बने होटल अशोक में सोमवार की भोर में एक युवती की गोली मार कर हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की रात करीब नौ बजे वह होटल में आई और कमरा नंबर 107 में रुकी हुई थी। भोर में करीब साढ़े चार बजे अमित काउंटर पर आया और अपना रिवाल्वर लेकर कमरे में चला गया।थोड़ी देर बाद गोली चलने की आवाज आई तो कर्मचारी दौड़ते हुए कमरे में पहुंचे। वहां श्वेता खून से लथपथ पड़ी थी। तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। एसएसपी आनंद कुलकर्णी, सीओ अंकिता सिंह व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सीओ अंकिता सिंह ने बताया कि मंडुआडीह निवासी काशी विद्यापीठ की छात्रा श्वेता उर्फ लवलिका (23 वर्ष) व अशोक होटल के मालिक अमित सिंह के बीच गहरी दोस्ती थी। वह अक्सर होटल में आती जाती थी। काउंटर पर भी बैठती थी। अभी घटना की वजह स्पष्ट नहीं है।

लाइसेंसी पिस्टल से मारी गोली
मंडुवाडीह गेट नम्बर-3 निवासी श्वेता उर्फ लवलिका अक्सर होटल में आया करती थी। होटल मैनेजर जय प्रकाश मौर्या ने बताया कि मालिक की करीबी होने के कारण युवती बेरोकटोक आती जाती थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी अमित ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से श्वेता को गोली मारी। देवरिया निवासी श्वेता के पिता मनोज सिंह यूपी पुलिस में कांस्टेबल थे। 3 साल पहले वाराणसी में स्नान के दौरान गंगा में डूबने से उनकी मौत हो गई थी। उसकी मां की भी मौत हो चुकी है। श्वेता अपने दादा राम इकबाल सिंह के साथ यहां रहती थी। बड़ी बहन दीक्षा की शादी हो चुकी है और उसका छोटा भाई शिवम इंटर का छात्र है। परिजनों के अनुसार एक दिन पहले श्वेता विश्विद्यालय से सर्टिफिकेट लाने की बात कहकर घर से निकली थी मगर देर रात तक उसका पता नहीं चला।

मृतका के दादा की तहरीर पर मामला दर्ज
मृतका के दादा रामइकबाल सिंह की तहरीर पर होटल मालिक अमित सिंह के खिलाफ सिगरा थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। अमित के अनुसार किसी बात को लेकर बहस हुई और उसने फायरिंग कर दी। होटल स्टाफ ने बताया कि अमित सुबह 4:30 बजे के करीब काउंटर से अपनी लाइसेंसी पिस्टल लेकर गए और 10 मिनट बाद फायरिंग की आवाज सुनाई दी। श्वेता की बाईं कनपटी पर गोली मारी गई थी जो दाएं तरफ से निकल गई थी।

घटनास्थल से मिला गोली का खोखा
घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने कमरे की तलाशी ली। खून से लथपथ पड़े बेड से भी कुछ जांच के नमूने लिए। मौके से गोली का एक खोखा भी बरामद हुआ। कमरे में शराब की बोतल भी मिली है। सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने घटना स्थल पर कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि अमित नशे में होने के कारण ठीक से बोल नहीं पा रहा था।