ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: सौतेली माँ के सौतेलेपन से 10 साल की मासूम बनी मां…!

सांकेतिक तस्वीर

सौतेली मां और दलाल की तलाश में जुटी पुलिस

मुंबई, मां को ममता की देवी कहा जाता है। एक साल पहले उसकी मां की मौत हो जाने पर पिता ने दूसरी शादी कर ली। कुछ दिन बाद पिता की भी मौत हो गई। सौतेली मां, सौतेली बेटी और अपने एक बेटे को लेकर मुंबई आ गई और कई जगहों से भटकते हुए नामचीन एरिया कमाठीपुरा पहुंच गई। यहां देह व्यापार से जुड़ा एक दलाल उसे किराए पर कमरा दिलाने का झांसा देकर एक घर में ले गया। यहां उसे पनाह तो मिली मगर इसके बदले उसकी बेटी के साथ शारीरिक संबंध बनाने की मांग होने लगी। शुरू-शुरू में मां को अटपटा लगा, लेकिन उसने दलाल को बेटी से शारीरिक संबंध बनाने की स्वीकृति दे दी।
यहीं से सौतेली मां की प्रताड़ना और उत्पीड़न का शिकार होती एक दस वर्षीय बच्ची माँ बन जाती है। बुधवार को उसने एक बच्चे को जन्म दिया। माँ की ममता को शर्मसार करने वाली यह घटना नागपाड़ा पुलिस थाने क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार, बच्ची पश्चिम बंगाल की रहने वाली है।
बच्ची ने अपने दिए गए बयान में पुलिस को बताया कि जब भी वह इस उत्पीड़न की शिकायत मां से करती तो सौतेली मां अपने दलाल दोस्त की मदद से उसके गुप्तांग समेत शरीर के अन्य हिस्सों को सिगरेट से जला दिया करती थी। इस डर से उसने विरोध करना बंद कर दिया। यह सिलसिला कई महीनों तक चलता रहा। मां के विरोध नहीं करने पर उसके साथ दूसरे लोगों ने भी संबंध बनाने शुरू कर दिए। इस वजह से वह गर्भवती हो गई। सौतेली मां को जब उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली तो उसने बच्ची को घर से निकाल दिया।
नागपाड़ा पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले गर्भवती बच्ची एक सामाजिक कार्यकर्ता को संदिग्ध हालत में सेंट्रल लाइन के एक रेलवे स्टेशन पर दर्द से कराहती मिली। वह सामाजिक कार्यकर्ता बच्ची को लेकर नागपाड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचा। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराया तो वह नौ माह के गर्भ से थी। इसके बाद एक अस्पताल में बच्ची का प्रसव कराया गया। जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं। पीड़ित बच्ची के बयान पर इस संबंध में नागपाड़ा पुलिस ने सौतेली मां और उस दलाल के खिलाफ दुष्कर्म, बंधक बनाना, मारपीट, पॉक्सो ऐक्ट, बाल उत्पीड़न समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परन्तु दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।