उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

अमित शाह बोले- सबने कहा संन्यासी कैसे चलाएगा यूपी, आज योगीजी ने हमें सही साबित किया

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी- 2 में लखनऊ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

लखनऊ, यूपी के विकास को और रफ्तार देने के लिए आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी- 2 में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल खोलकर तारीफ की। शाह ने कहा, जब हमने (पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह) योगीजी को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय किया तो कई लोगों ने कहा कि वह कैसे इतना बड़ा प्रदेश चला पाएंगे, उन्होंने एक नगरपालिका भी नहीं चलाई है, कभी मंत्री नहीं रहे हैं, संन्यासी हैं। पर, मुझे खुशी है कि हमने तब जो निर्णय लिया था, उस फैसले को योगीजी ने सही साबित कर दिखाया।
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी-2 के तहत विभिन्न योजनाओं के तहत रविवार को 65 हजार करोड़ के निवेश की नींव रखी गई। इस दौरान देश- विदेश के कई बड़े उद्यमी राजधानी लखनऊ में जुटे रहे। सेरिमनी का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने माना कि अब यूपी देश के बेहतर प्रदेशों में शुमार होने के लिए बेहतर पथ पर अग्रसर है। इसके लिए उन्होंने सीएम योगी और उनकी टीम को बधाई भी दी।
सीएम योगी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा, किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि योगीजी सीएम बनेंगे। लोग कॉल करके हमें बोले रहे थे कि उन्होंने एक नगरपालिका भी नहीं चलाई है, कभी मंत्री नहीं रहे हैं, वह संन्यासी हैं और उन्हें इतने बड़े राज्य का सीएम बनाया जा रहा है। यूपी का सीएम चुनते वक्त मैं और नरेंद्र मोदीजी किसी ऐसे की तलाश में थे जो काम को लेकर दृढ़ हो और कठिन परिश्रम करने की क्षमता रखता हो। हमने यूपी का भविष्य योगीजी को सौंपा और आज इस फैसले को उन्होंने सही साबित किया।

UP में आज एक नई शुरुआत
शाह ने आगे कहा, वैसे मैं गुजरात से आता हूं और सबसे पहले इस कार्यक्रम की शुरुआत मैंने वहीं पर की। पर, मैं इतने कम समय में इस सफलता को जमीन पर उतारने में योगी आदित्यनाथ सफल रहे। आज उत्तर प्रदेश के अंदर एक नई शुरुआत हुई है। देश के सबसे बड़े प्रदेश के अंदर आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी तो रोजगार पैदा होगा और इससे यहां के युवाओं को बड़ा लाभ मिलेगा।

शाह ने की पीएम मोदी की तारीफ
गृह मंत्री ने कहा, 5 महीने के अंदर ही प्रधानमंत्री की उपस्थिति में 81 इकाइयों का शिलान्यास हुआ और आज 250 इकाइयों का शिलान्यास होने जा रहा है। इसके लिए योगीजी और उनकी टीम बधाई की पात्र है। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा, हर क्षेत्र के अंदर बदलाव का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। मोदीजी खुली आंखों से सामने सपना देखने में विश्वास रखते हैं। ऐसे ही सपने धरातल पर उतर पाते हैं। आज हम देश को एक मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने की तरफ अग्रसर हैं।

ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह-2 को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

तीन लाख नौजवानों को मिलेगी नौकरी : CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि मैं ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह-2 में आए सभी गणमान्य अतिथियों का प्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक अभिनंदन करता हूं। उन्होंने अपने संबोधन भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश ने इस वर्ष निर्यात में अब तक की सबसे अधिक 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी प्राप्त की है। जिससे अब उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल रही है। आज जिन योजनाओं की नींव रखी गई है, उनसे तीन लाख नौजवानों को नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही प्रदेश में 65000 करोड़ के निवेश होगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधरी हैं। जिससे उद्योगपतियों से वन टू वन कनेक्ट हुए। वहीं निवेश मित्र बनाए गये। उनके माध्यम से समस्याओं का समाधान किया गया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे सामने जब भी चुनौती आई मैंने पहला फोन अमित शाह जी को ही मिलाया। वह हमेशा लक्ष्य को प्राप्त करने की राह दिखाते हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में राजनीति करने वाले भी उत्तर प्रदेश को जितना नहीं जानते होंगे, उतना अमित शाह प्रदेश और उसकी परिस्थितियों को जानते हैं। उन्होंने कहा कि श्री शाह ने यूपी को समय- समय पर राह दिखाई, जिससे उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने का पीएम का सपना पूरा करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे तीन लाख नौजवानों को नौकरी मिलेगी वहीं 65000 करोड़ के निवेश होगा। मेदांता ग्रुप ने 15 हजार, तो लूलू इंटरनेशनल ने पांच हजार और पेप्सिको इंडिया ने 1500 लोगों को नौकरी देने की घोषणा कर दी। लखनऊ मेदांता अस्पताल का 15 अक्टूबर को लोकार्पण किया जाएगा।