ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पवार को CM फडणवीस का जवाब- दबाव की राजनीति नहीं करती BJP, सब खुद आते हैं

पवार साहब को अपनी पार्टी में झांकना चाहिए :मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि बीजेपी को किसी को बुलाने की जरूरत नहीं है, लोग खुद आते हैं। उन्होंने कहा है कि पवार अपनी पार्टी में झांकें।
गौरतलब है कि पवार ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के जिन नेताओं ने बीजेपी का दामन थामने से इनकार किया है, उनके खिलाफ एजेंसियों द्वारा कार्रवाई कराई जा रही है। इस पर फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता बीजेपी जॉइन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सिर्फ कुछ को ही चुना गया है जिन्हें शामिल किया जाएगा। ऐसे लोग जिनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय या कोई और एजेंसी जांच कर रही है, उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा। हमें किसी को आमंत्रण देने की या पीछा करने की जरूरत नहीं है, लोग हमारे पास आते हैं।
फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी ने कभी दूसरों पर दबाव डालने की राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा, पिछले 5 साल में सरकार ने मुश्किलों का सामना कर रहीं कई चीनी मिलों की मदद की है। लंबी लिस्ट है लेकिन किसी से इसके लिए बीजेपी में आने को नहीं कहा गया। पवार साहब को अपनी पार्टी में झांकना चाहिए।

शरद पवार ने लगाया था BJP पर आरोप
बता दें कि शरद पवार ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था, जिनके पास सत्ता है, वह हमारे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने उनमें से कुछ लोगों से बात की है और पता चला है कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल कर रही है। यह ठीक वैसे ही हो रहा है, जैसे कोल्हापुर में हसन मुश्रीफ के यहां हुआ। उन लोगों को पार्टी जॉइन करने के लिए कहा गया था और जब उन्होंने इसके लिए इनकार किया तो यह कार्रवाई की गई।