उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP एटीएस के हत्थे चढ़ा 25 हजार रुपए का इनामी सौरभ शुक्ला, पाकिस्तानी हैंडलर के इशारे पर काम करने का आरोप

आरोपी युवक सौरभ शुक्ला

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश एटीएस ने शनिवार देर शाम 25 हजार के इनामी अपराधी सौरभ शुक्‍ला को गिरफ्तार किया है। सौरभ के पास से पुलिस ने पैनकार्ड, दो एटीएम कार्ड, बिना नंबर की पल्‍सर बाइक, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और दो आधार कार्ड बरामद किए हैं। यूपी एटीएस को लंबे समय से इसकी तलाश थी।
सूत्रों के मुताबिक 24 वर्षीय सौरभ मध्य प्रदेश के सीधी जिले के अगहर का रहने वाला है। इसके पिता टीचर हैं और पूरा परिवार सीधी में ही रहता है। वो पढ़ाई करने के लिए यूपी गया था। सौरभ पर पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में रहने का आरोप है।
एटीएस सूत्रों के मुताबिक, ये सभी भारत में पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्‍न बैंक खातों में देश के अलग-अलग स्‍थान से भारी धनराशि मंगाकर लोगों को वितरित करते थे। सौरभ इन आरोपियों के सहयोगियों के रूप में काम करता था।
सौरभ पर आरोप है कि वह लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाकर उनका अकाउंट नंबर, एटीएम कार्ड लेकर उन खातों से पाकिस्‍तानी हैंडलर के निर्देश पर आए पैसों का आपराधिक लेन देन करता था।
एटीएस की मानें तो मुखबिर की सूचना पर बंगरा चौराहे के पास एक बोलेरो और पिकअप गाड़ी की चेकिंग की गई। इस दौरान दोनों गाड़ियों में सवार चार लोग भागने लगे। पुलिस ने चारों को पकड़ लिया। गाड़ी की तलाशी लेने पर पुलिस को 1000 डेटोनेटर और जिलेटिन रॉड की 25 पेटियां मिलीं। इसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। इन्हीं चारों में सौरभ शुक्ला भी शामिल था।
एटीएस के प्रभारी असीम अरुण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सौरभ शुक्ला को प्रयागराज से लखनऊ लाया गया है। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।