ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

एनसीपी-कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले चार विधायक समेत कई नेता BJP में हुए शामिल

मुंबई, विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद एनसीपी और कांग्रेस के चार विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस दौरान कई पूर्व विधायक, नगरसेवक और दोनों ही पार्टियों के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ली। विधानसभा चुनावों से पहले इसे कांग्रेस-एनसीपी के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।
बता दें कि मंगलवार को इन चारों विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इनमें वडाला से कांग्रेस विधायक कालीदास कोलंबकर, सातारा से एनसीपी विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोसले, अकोला के एनसीपी विधायक वैभव पिचड और नवी मुंबई से एनसीपी विधायक संदीप नाईक शामिल थे।

कांग्रेस-एनसीपी में बड़े नेता थे चारों विधायक
कांग्रेस के विधायक कालीदास कोलंबकर सात बार विधायक रह चुके हैं। कभी नारायण राणे के करीबी लोगों में गिने जाने वाले कोलंबकर राणे के साथ ही शिवसेना छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। राणे ने कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाई, लेकिन कोलंबकर उनकी पार्टी में नहीं गए। हालिया लोकसभा चुनाव में कोलंबकर ने शिवसेना-भाजपा के उम्मीदवार राहुल शेवाले के लिए चुनाव प्रचार किया और शेवाले की जीत हुई।
सातारा सीट से एनसीपी के शिवेंद्रसिंह राजे भोसले ने 47,813 वोटों से चुनाव जीता था। वैभव पिचड एनसीपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मधुकरराव पिचड के बेटे हैं। जबकि संदीप नाईक एनसीपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री गणेश नाईक के बेटे हैं। नाईक भी नई मुंबई मनपा के 52 राकांपा नगरसेवकों के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं।
इससे पहले रांकपा प्रमुख शरद पवार दावा कर चुके हैं कि केंद्र सरकार उनकी पार्टी के कई नेताओं को भाजपा में शामिल होने का दबाव बना रही है।