ब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

ममता से मिले राज ठाकरे, EVM के खिलाफ रैली के लिए दिया न्योता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की मुलकात

मुंबई/कोलकाता, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि राज ठाकरे नबाना में राज्य सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राज ठाकरे ने कहा कि वह चुनावों में ईवीएम के इस्तेमाल के मुद्दे पर बातचीत के लिए ममता बनर्जी से मिलने आए थे। मैंने उन्हें मुंबई में मोर्चा के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने मुझसे कहा है उनकी पार्टी लोकतंत्र को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा ‘मैं हूं, ऐसा समझ लेना।
जब राज ठाकरे से पूछा गया कि क्या वे ईवीएम के खिलाफ कोर्ट का रुख करेंगे तो इस पर मनसे प्रमुख ने कहा, नहीं, मुझे हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट और चुनाव आयुक्त से कोई उम्मीद नहीं है।
इससे पहले मनसे प्रमुख ठाकरे के एक करीबी सूत्र ने बताया कि उनके बीच चुनाव सुधार, बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग और देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई। तृणमूल के सूत्रों ने कहा कि ठाकरे ने ममता बनर्जी को फोन किया और मुद्दों पर चर्चा के लिए उनसे मुलकात की इच्छा जताई थी।
ममता बनर्जी चुनाव सुधारों और बैलट पेपर से चुनाव कराने की सशक्त पैरोकार हैं और उन्होंने भाजपा पर ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ करके 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया था।