नागपुरमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

‘महा-जनादेश’ यात्रा पर निकले CM देवेंद्र फडणवीस, गिनाएं सरकार की उपलब्धियां…

मुंबई, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को ‘महा-जनादेश’ यात्रा शुरू की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपए खर्च किए। जबकि कांग्रेस-एनसीपी सरकार के 15 सालों के कार्यकाल में 20 हजार करोड़ रुपए से कम की राशि खर्च हुई थी।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में मोजारी में रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा कि इस यात्रा का मकसद लोगों को यह बताना है कि राज्य की भाजपा सरकार ने पिछले पांच साल में प्रदेश के लिए क्या किया है। उन्होंने बताया कि विदर्भ में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने महत्वाकांक्षी समृद्धि गलियारा सड़क परियोजना की शुरुआत की जो मुंबई को नागपुर से जोड़ता है। इस सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गरीबों और किसानों के पक्ष में मोदी सरकार की नीतियों का जिक्र किया।

9 अगस्त तक चलेगी यह यात्रा
इससे पहले भाजपा के एक नेता ने बताया कि इस यात्रा का पहला चरण एक अगस्त से नौ अगस्त तक होगा और इस दौरान मुख्यमंत्री उत्तर महाराष्ट्र के विदर्भ और नंदूरबार जायेंगे । उन्होंने बताया कि यात्रा का दूसरा चरण 17 से 31 अगस्त तक चलेगा। भाजपा नेता ने बताया कि पूरी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री राज्य के 36 में से 30 जिलों का दौरा करेंगे और 4232 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

नागपुर, शुक्रवार को नागपुर जिले में बीजेपी की ‘महा-जनादेश’ यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिन लोगों ने भी पीएम नरेंद्र मोदी का साथ छोड़ा है, उनका सत्यानाश हो गया है। पीएम मोदी का साथ छोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को जनता माफ नहीं करती है। फडणवीस ने अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि अगर बीजेपी को एक बार फिर महाराष्ट्र का जनादेश मिलता है तो इस बार की सरकार प्रदेश के विकास कार्यों से इसकी तस्वीर बदलने की दिशा में काम करेगी।

बहुमत को लेकर आश्वस्त हैं फडणवीस
इससे पूर्व महाराष्ट्र के अमरावती जिले के मोजारी में यात्रा की शुरुआत के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह पूर्ण बहुमत मिलने को लेकर आश्वस्त हैं। फडणवीस ने लोगों को यह भरोसा भी दिलाया कि अगली बार सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही वह राज्य को सूखा मुक्त बनाएंगे।

आने वाली पीढ़ियां नहीं देखेंगी सूखा
मुख्यमंत्री ने कहा कि विदर्भ लंबे समय से सूखे से जूझता रहा है। हमारी पीढ़ी ने सूखा देखा है, लेकिन नई पीढ़ी सूखा नहीं देखेगी। राज्य के सूखा मुक्त होने तक हम शांति से नहीं बैठेंगे। अगले पांच साल में नई सरकार युवकों को काम देगी। मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी अगली सरकार की स्पर्धा देश के किसी राज्य से नहीं, बल्कि किसी विकासशील देश की अर्थव्यवस्था से होगी। कांग्रेस-एनसीपी सरकार ने जितना पिछले 15 साल में काम नहीं किया, उससे ज्यादा काम हमारी सरकार ने पांच साल में किया है।