अकोलाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

जज की पत्नी ने लगाया, दहेज प्रताड़ना का आरोप, चीफ जस्टिस ने शिकायत मिलने पर दिया जांच का आदेश

मुंबई, महाराष्ट्र की सत्र अदालत के जज की पत्नी ने पति के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा है। पत्नी ने आरोप लगाया है कि पति और ससुराल पक्ष के लोग उन्हें प्रताड़ित करते हैं। 29 जुलाई को खत मिलने के बाद चीफ जस्टिस प्रदीप नंद्रजोग ने हाई कोर्ट रजिस्ट्री को प्रारंभिक जांच के लिए भेज दिया है। महिला के वकील ने यह जानकारी दी है।
पत्र में 37 साल की महिला ने पति के खिलाफ जांच की मांग की है। उन्होंने बताया है कि बारामती में पोस्टेड जज से उनकी शादी 8 मई, 2007 को हुई थी। उन्होंने बताया है, मेरे पति और ससुरालीजनों ने मेरा और मेरे परिवार को शादी के फौरन बाद प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। शादी का खर्च उठाने, फर्निचर और 5 लाख रुपये देने के बाद भी मेरे पति और उनका परिवार बाद में कार और 30 एकड़ जमीन की मांग करने लगे। महिला के पिता के निधन के बाद ये लोग उनकी जमीन जज के नाम पर करने का दबाव बनाने लगे। इनकार करने पर उन्हें प्रताड़ित करने लगे और घर से भी निकाल दिया। वह कुछ वक्त तक अपनी मां के घर लातूर में रहीं। पति की अकोला पोस्टिंग के दौरान जब वह वापस लौटीं तो उन्हें फिर से घर से निकाल दिया गया।
जुलाई 2012 को उन्होंने पति और ससुरालीजनों के खिलाफ जान से खतरा होने के रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, उल्टा उनसे पति को छोड़ मां के साथ रहने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अकोला की फैमिली कोर्ट में केस दर्ज कराया। उन्होंने खत में लिखा है, ‘मेरे पति जज हैं और दहेज के लिए प्रताड़ना कर रहे हैं’।