उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

उन्नाव रेप पीड़िता कांडः MLA कुलदीप सिंह सेंगर के घर समेत 15 ठिकानों पर पहुंची CBI, हर किसी से कर रही अलग-अलग पूछताछ

उन्नाव, उन्नाव रेप पीड़िता के ऐक्सिडेंट मामले में जांच कर रही सीबीआई की कई टीमें रविवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ठिकानों पर पहुंची। यूपी के चार जिलों- लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर में सेंगर के ठिकानों पर सीबीआई पहुंची और संबंधित लोगों से पूछताछ की। यह छापेमारी एक साथ पंद्रह ठिकानों पर की गई है। बताया जा रहा है कि कुलदीप से जुड़े हर एक शख्स को पूछताछ का हिस्सा बनाया गया। उन्नाव स्थित विधायक के घर की भी सीबीआई ने तलाशी ली। यहां मौजूद हर एक व्यक्ति से अलग-अलग पूछताछ की गई।
सीबीआई को जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सात दिन का समय दिया है, इसलिए ताबड़तोड़ टीमें लगातार जांच में लगी हैं। रविवार को भी टीमें कुलदीप सिंह के ठिकानों पर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि सीबीआई की एक टीम पीड़िता के गांव भी पहुंची।घटना की जांच कर रही सीबीआई की एक टीम शनिवार को सीतापुर जेल पहुंची थी। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इसी जेल में बंद हैं। सीबीआई ने यहां कुलदीप सिंह के साथ बंद कमरे में लगभग छह घंटे तक पूछताछ की थी।
पीड़िता को न्यूमोनिया, हालत अब भी गंभीर : रेप पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का मालिक देवेंद्र किशोर पाल रविवार को सीबीआई के सामने पेश हुआ। देवेंद्र ने कहा कि वह बेकसूर हूं, उसे फंसाने की साजिश की जा रही है। देवेंद्र का कहना है कि उसका विधायक कुलदीप सेंगर या उसके किसी भी परिचित से कोई वास्ता नहीं है।

नंबर प्लेट क्यों करवाई ब्लैक ?
उन्नाव रेप पीड़िता के बारे में सवाल पूछने पर देवेंद्र किशोर ने कहा, ”मैं पीड़िता या उसके परिवार को भी नहीं जानता हूं।” वहीं, जब उससे ट्रक की नंबर प्लेट के बारे में सवाल किया गया तो उसने कहा कि सीजर की कार्रवाई से बचने के लिए ट्रक के नंबर को ब्लैक कराया गया था। देवेंद्र ने कहा कि वह सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

ड्राइवर का बयान
बता दें, सीबीआई की पूछताछ में ट्रक ड्राइवर आशीष कुमार पाल ने बताया कि वह बांदा से 27 जुलाई को करीब 12 बजे चला था। ट्रक बांदा से फतेहपुर, लालगंज होते हुए रायबरेली जा रहा था। बांदा के लांबा गांव से ट्रक में मौरंग लोड किया था। वह लालगंज में मौरंग गिराने वाला था। दुर्घटना के वक्‍त ट्रक की रफ्तार 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की थी, बारिश बहुत तेज हो रही थी। अचानक सामने चार पहिया गाड़ी नजर आई। ब्रेक लगाया तो ट्रक के आगे का हिस्‍सा बाईं ओर और पीछे का हिस्‍सा दाहिने ओर चला गया था और सामने से आ रही कार ने ट्रक में टक्‍कर मार दी, जिससे ट्रक घूम गया।

क्या है पूरा मामला?
विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं। दोनों की दोनों घायलों का लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। पीड़िता को न्यूमोनिया हो गया है और वह वेंटिलेटर पर है जबकि वकील को वेंटिलेटर से तो हटा लिया गया है लेकिन उनकी हालत अब भी गंभीर है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया, पीड़िता अब भी वेंटिलेटर पर है। उसे न्यूमोनिया हो गया है जिससे उसको बुखार आ रहा है। उसे ब्लडप्रेशर नियमित करने की दवा भी दी जा रही है। पीड़िता के गले में छोटा सा छेद करके (ट्रैकियोस्टोमी) ट्यूब द्वारा ऑक्सिजन दी जा रही है, उसे अभी तक होश नहीं आया है और डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है।