नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसांगलीसातारा

महाराष्ट्र बाढ़: साईं बाबा ट्रस्ट ने की दस करोड़ रुपये मदद की घोषणा…

मुंबई, महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ से अब तक ३० लोगों की मौत हो चुकी है। इस कुदरती आपदा में करीब ३ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। राज्य में आई इस भीषण आपदा से को लेकर सामाजिक और धार्मिक संस्थान भी आगे आ रही हैं। बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर खाद्य सामग्री, कपड़े, दवाइयां और आर्थिक मदद जुटाई जा रही हैं। ऐसे में शिरडी के श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसटी) ने महाराष्ट्र के विभिन्न भागों में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए राहत के तौर पर दस करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आह्वान किया है।
बता दें कि पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर जिले एवं सतारा के कई हिस्से पिछले पांच दिनों से बाढ़ की चपेट में हैं। भारी बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण नदियां उफान पर आ गईं हैं और ये क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं।
पुणे और सोलापुर जिले के कई हिस्से भी प्रभावित हुए हैं। इस क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में फंसे हजारों लोगों को एनडीआरएफ, सेना, पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। एसएसटी के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने शनिवार को कहा, एसएसटी ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दस करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने का निर्णय लिया है।