उत्तर प्रदेशमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

केशव प्रसाद मौर्य बोले-महाराष्ट्र में फिर बनेगी देवेंद्र फड़नवीस की सरकार

अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा, वहां बाबर के नाम की एक ईंट तक नहीं रखी जाएगी: मौर्य

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव सह प्रभारी और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि यूपी की समाजवादी पार्टी समाप्ति की तरफ बढ़ रही है, जिसकी खबर आपको जल्द मिलेगी। मुंबई प्रवास के दौरान मौर्य ने कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद रोजगार के अवसर बढ़े हैं। राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। अयोध्या में बाबर की एक भी ईंट नहीं है, वहां सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रामलला का भव्य मंदिर बनेगा। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का सह-प्रभारी बनने पर खुशी: मौर्य
बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव का सहप्रभारी बनाया गया है। इस नियुक्ति पर उनका कहना है कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे पूरा करूंगा। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का बहुत गहरा नाता है, जिस दिन पार्टी ने महाराष्ट्र चुनाव के सहप्रभारी पद पर नियुक्त किया, उस दिन मुझे बेहद खुशी हुई। शुक्रवार देर रात को मौर्य ने राज्य के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ एक अहम बैठक में हिस्सा लिया।

यूपी के उत्तर भारतीय भाजपा को ही वोट देंगे: मौर्य
महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस की सत्ता में वापसी का दावा करते हुए मौर्य ने कहा कि जिस तरह केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने रिकॉर्ड सफलता हासिल की, उसी तरह महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी भारी बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाएंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि महाराष्ट्र में रहने वाले लाखों उत्तर भारतीय भाजपा और उसके सहयोगी दल को ही वोट देंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा। वहां बाबर के नाम की एक ईंट तक नहीं रखी जाएगी। जिस तरह केंद्र की भाजपा की सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए को रद्द किया, उसी तरह पूरा विश्वास है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण होगा। यह पूछे जाने पर कि यूपी की भाजपा सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में क्या काम रही है? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने की कोशिश कर रही है। जैसे महाराष्ट्र में रोजगार के लिए पूरे देश से लोग आते हैं, आने वाले समय में वैसे ही उत्तर प्रदेश में भी लोग रोजगार के लिए आएंगे। यूपी के विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बारे में मौर्य ने कहा कि वह पतन के रास्ते पर आगे बढ़ रही है। इस बात का पता आपको जल्द ही लगेगा। यूपी में बड़े पैमाने पर निवेश अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछले दो साल में अच्छा काम किया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, सपा और बसपा के मिलकर चुनाव लड़ने के बाद भी भाजपा और उसके सहयोगी दल को 51 फीसदी वोट और 64 सीटों पर मिली भारी जीत उसका उदाहरण है। उत्तर प्रदेश की जनता की तरफ से मिला इतना बड़ा जनादेश यह दर्शाता है कि भाजपा की सरकार ने पिछले दो साल में शानदार काम किया है। राज्य में कानून-व्यवस्था में इतना सुधार आया है कि प्रदेश में गुंडे और बदमाश कार्रवाई के डर से अपनी जमानत रद्द कराकर जेल में जाने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दो साल में बड़े पैमाने पर निवेश आना शुरू हो गया है। यूपी में अब तक साढ़े चार लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए हैं, इसमें से 50 प्रतिशत काम को जमीन पर उतारने की प्रक्रिया पूरी भी हो चुकी है।

मुंबई प्रवास के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ताज होटल में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न विषयों पर औपचारिक बैठक की। जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर संजय उपाध्याय, अमरजीत मिश्र सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे।