शहर और राज्य

प्रेम प्रंसग के चलते युवक की बेरहमी से हत्या..!

हरदा , (मुईन अख्तर खान) : पिछले दिनों शिक्षक कॉलोनी के रहिवासी राजेश राजपूत की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस व्दारा हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिये आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। पुलिस अधिक्षक राजेश कुमार सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर दस हजार का इनाम की उदघोषणा भी की थी।

बता दें कि पिछले 12अक्टूबर की मध्य रात्रि मे शिक्षक कालोनी निवासी राजेश राजपूत की निर्मम हत्या से हरदा शहर में सनसनी फैल गई थी। मृतक की पत्नी मनीषा ने अपने देवर नरेन्द्र सिंह को हत्या की सूचना मोबाइल पर देकर बुलाया था घटनास्थल पर पहुचने पर देवर नरेन्द्र सिंह ने खून में लथपथ अवस्था में अपने भाई राजेश को पाया था तभी पुलिस को सूचना देने पर पुलिस व्दारा धारा के तहत कार्रवाई कर मामला विवेचना पर लिया जिसमें प्रथम दृष्टया पत्नी पर संदेह पाया, पुलिसिया पूछताछ में मालूम हुआ कि राजेश की पत्नी का किसी से प्रेम प्रंसग चल रहा था। जिसके चलते पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी थी। कॉल डिटेल व लोकेशन के आधार पर आरोपी प्रकाश फडाक उर्फ राहुल जाट निवासी छोटी हरदा को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की गई । जिसमें आरोपी राहुल जाट ने राजेश राजपूत की हत्या करना कुबूल करते हुए बताया कि उसका और राजेश की पत्नी का प्रेम प्रंसग चल रहा था। आरोपी राहुल जाट राजेश को उसकी पत्नी मनीषा को तलाक के लिए दबाव बना रहा था जिसमें नाकामयाब होता देख आरोपी राहुल ने राजेश की मध्य रात्रि में घर जाकर हत्या कर फरार हो गया था। आरोपी को पुलिस दबिश देकर मध्यप्रदेश से पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। धारा 302 के तहत कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा गया। साथ ही मृतक की पत्नी मनीषा को जानबूझकर जानकारी छुपाने पर न्यायालय में पेश कर कार्रवाई की गई ।
इस हत्याकांड मामले को तत्काल सुलझाने मे थाना प्रभारी दरश्यामकर, उपनिरीक्षक ओ.पी.यादव, सहायक उपनिरीक्षक मनोज दुबे सहित संतोष बामने ,रामभरोस, सुनील गुप्ता, मनोज रघुवंशी, संजय सिंह, प्रवीण रघुवंशी, मीना उईके, संजय सिंह, तुषार, क्राईम ब्रांच प्रमुख शारदा तिवारी का विशेष योगदान रहा ।