Uncategorised

…जब सांसद के बेटे की बेबीसीटिंग करते दिखे न्यू जीलैंड संसद के स्पीकर

वेलिंगटन, न्यूजीलैंड की संसद का नजारा उस दिन कुछ और ही था, क्योंकि यहां सांसदों के बीच देश से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे को लेकर बहस नहीं हो रही थी, बल्कि सभी उस बच्चे की बात कर रहे थे जो मेहमान बनकर आया था। यह नन्हा मेहमान एक सांसद का बेटा था जिसे वह पैटरनिटी लीव के बाद सदन में लेकर आए थे।
मजे की बात यह है कि यह बच्चा एक सांसद के हाथ से होते हुए दूसरे सांसद और फिर स्पीकर के पास पहुंच गया। हालांकि, जब संसद में चर्चा शुरू हुई तो स्पीकर टेवर मैलार्ड ने उसकी बेबीसीटिंग की जिम्मेदारी संभाली। वह बच्चे को बॉटल से दूध पिला रहे थे। उन्होंने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, स्पीकर का चेयर सिर्फ पीठासीन अधिकारी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ इस चेयर पर बैठा। उन्होंने सांसद और उनकी पत्नी को इस नन्हें मेहमान के आगमन पर बधाई दी। बच्चे के आने से सदन का माहौल बेहद खुशनुमा हो गया था और सांसदों ने उसके साथ ली अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की।
बता दें कि इससे पहले न्यू जीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डन का तीन महीने का बेटा संयुक्त राष्ट्र में नजर आया था। जब वह उसे अपने पहले भाषण के दौरान सदन में लेकर गई थीं।