‘हाउडी, मोदी’ इवेंट के लिए अब तक 50 हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, किसी विदेशी नेता का यह सबसे बड़ा कार्यक्रम

ह्युस्टन, अमेरिका में भारतीय डायस्पोरा के बीच पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अगले महीने आयोजित होने वाले सामुदायिक कार्यक्रम ‘हाउडी, मोदी’ के लिए अब तक 50,000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। ‘हाउडी यानी हाउ डू यू डू?’ दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में आयोजित होने वाला एक दोस्ताना कार्यक्रम है।
बता दें कि पीएम मोदी ने अपने पहले कार्यक्रम के दौरान न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वॉयर में भारतीय डायस्पोरा को संबोधित किया था जिसमें 18 हजार से अधिक प्रशंसक जुटे थे।
सितंबर में एनआरजी स्टेडियम में इसका आयोजन ह्युस्टन स्थित एक गैर-लाभकारी संस्था टेक्सस इंडिया फोरम द्वारा किया जा रहा है। उत्तरी अमेरिका में किसी भारतीय पीएम के लाइव कार्यक्रम में यह अब तक सबसे ज्यादा ऑडियंस होंगे। वहीं, पोप फ्रांसिस को छोड़कर पीएम मोदी पहले विदेशी नेता होंगे जिनके कार्यक्रम में इतने लोग शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने अमेरिका का दौरा करेंगे जब उन्हें 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करना है। इसके पहले वह ह्युस्टन में बिजनसमैन, राजनीतिज्ञों और सामुदायिक नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। यह अमेरिका का चौथा सबसे बड़ा शहर है जहां 1.3 लाख भारतीय-अमेरिकी रहते हैं। कार्यक्रम की टैगलाइन ‘साझा सपना, उज्ज्वल भविष्य’ रखी गई है। इसमें अमेरिका में भारतीय-अमेरिकियों के योगदान पर भी बात की जाएगी। इसके साथ ही भारत-अमेरिका संबंध में उनकी भूमिका पर भी चर्चा होगी।
अमेरिकी सांसद जॉन कॉर्निन ने कहा, ‘टेक्सस के हजारों भारतीय-अमेरिकियों की तरफ से और सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष के तौर पर मैं पीएम मोदी का ह्युस्टन में स्वागत करता हूं।’ ह्युस्टन विश्व का एनर्जी कैपिटल है। ऊर्जा सुरक्षा पीएम मोदी की प्राथमिकताओं में है। कॉर्निन ने कहा, भारत अमेरिका की सुरक्षा और आर्थिक क्षेत्र में मुख्य साझीदार है और मैं उनके टेक्सस दौरे को रिश्तों की मजबूती के रूप में देख रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *