BMC अधिकारियों को ‘मंगल मिशन’ पर ले गए आयुक्त प्रवीण परदेशी

मुंबई, बृहन्मुम्बई महानगर पालिका आयुक्त प्रवीण परदेशी ने मंगलवार को करीब 300 अधिकारियों को काम से ब्रेक दिया और फिल्म दिखाने ले गए। दादर के प्लाजा सिनेमा में बीएमसी के इन अधिकारियों ने मिशन मंगल फिल्म देखी और देश के प्रति समर्पण का संदेश लेकर घर गए। ये अधिकारी अभिनेता अक्षय कुमार से भी मिले।
गौरतलब है कि मिशन मंगल इंडियन स्पेस रीसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के मार्स ऑर्बिटर मिशन से जुड़े वैज्ञानिकों पर आधारित है जिन्होंने 2013 में भारत का पहला यान मंगल ग्रह पर भेजा था।
अधिकारियों को प्रेरित करने को चुनी यह फिल्म
मुंबई के सभी 24 वॉर्डों के सहायक महानगरपालिका आयुक्त, अडिशनल महानगरपालिका कमिश्नर प्रवीण दराडे और एएल जराड और बीएमसी के अलग-अलग विभागों के करीब 40 अध्यक्ष फिल्म देखने पहुंचे थे। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया है कि परदेशी ने अधिकारियों को प्रेरित करने के लिए मिशन मंगल फिल्म का चुनाव किया।
देशभक्ति, देशसेवा का संदेश
एक और अधिकारी ने बताया कि बारिश जा चुकी है और यह टीम बॉन्डिंग के लिए एकदम सही समय है। बीएमसी चीफ अधिकारियों को भारी बारिश से पैदा हुए हालात के बाद एक ब्रेक देना चाहते थे। अधिकारी ने बताया, ‘फिल्म की थीम देशभक्ति और देशसेवा है। इसने हम सभी को अपने लक्ष्य पूरे करने के लिए और कड़ी मेहनत करने को प्रेरित किया है।’

अक्षय ने अधिकारियों से की बात
बता दें कि 1985 बैच के आईएएस ऑफिसर परदेशी देवेंद्र फडणवीस की कोर टीम का तब से हिस्सा रहे हैं जब 2014 में वह सीएम बने थे। सोशल ऐंड इकनॉमिक पॉलिसी में मास्टर्स की डिग्री रखने वाले परदेशी को उनकी मधुर भाषा और मजबूत छवि के लिए जाना जाता है। फिल्म के लिए उन्होंने सभी पार्टियों के बीएमसी नेताओं को भी बुलाया लेकिन शिवसेना के कुछ नेताओं को छोड़कर कोई नहीं आया। हालांकि, फिल्म खत्म होने से पहले खुद अक्षय कुमार वहां पहुंचे और अधिकारियों से बात की। उन्होंने महिला अधिकारियों से बात कर उनके काम की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *