क्रिकेट और स्पोर्टब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: BCCI को धमकी भरा मेल भेजने वाले युवक को महाराष्ट्र ATS ने असम से किया गिरफ्तार

मुंबई, बीसीसीआई को धमकी भरा ईमेल भेजने वाले युवक को महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ते) ने असम से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक का नाम ब्रजमोहन दास है। दास 20 अगस्त को एटीएस के हत्थे चढ़ा था और उसे स्थानीय कोर्ट में पेश कर एटीएस ने 26 अगस्त तक की पुलिस कस्टडी ली है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भेजा था ईमेल
रविवार 18 अगस्त की शाम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ईमेल मिला था, जिसमें वेस्टइंडीज में खेल रही टीम इंडिया के ऊपर हमला करने की धमकी थी। पीसीबी ने उस ईमेल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और बीसीसीआई को भेज दिया था। इसके दूसरे ही दिन भारतीय खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई थी और ईमेल को फर्जी करार दिया था।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
इस मेल को गंभीर मानते हुए एटीएस मुंबई ने 19 अगस्त को केस दर्ज किया और एक टीम असम रवाना की। आरोपी को असम के शांतिपुर से पकड़ा गया है। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (डब्ल्यू), 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 1932 के तहत केस दर्ज किया गया है।

टीम इंडिया को मिली कथित धमकी के बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “यह एक तरह की कोरी धमकी है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है लेकिन इसके बावजूद हमने टीम इंडिया को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की। यहां कोई दिक्कत नहीं हैं और सभी चीजें सही तरीके से चल रही है। हमने अपने टीम के काफिले में एक अतिरिक्त पायलट वाहन भी बढ़ाया है। भारतीय उच्चायोग ने एंटीगुआ सरकार से भी विचार विमर्श किया है।”