Uncategorisedचुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: विधायक विलास तरे ने छोड़ा ठाकुर का साथ, थामा ठाकरे का हाथ…

मुंबई, हितेंद्र ठाकुर की पार्टी बहुजन विकास आघाड़ी के बोईसर से विधायक विलास तरे ने रविवार को ‘सिटी’ को छोड़ शिवसेना का धनुष बाण उठा लिया। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से शिवबंध बंधवाया।
बता दें कि इन दिनों विपक्षी पार्टियों राकांपा-कांग्रेस के नेताओं और विधायकों की भाजपा-शिवसेना में लगातार इनकमिंग हो रही है, लेकिन हितेंद्र ठाकुर की बहुजन विकास आघाड़ी भाजपा के साथ है। ऐसे में भाजपा की मित्र पार्टी के नेता का शिवसेना में शामिल होने की घटना नए राजनीतिक संकेतों की तरफ इशारा कर रही है।
विलास तरे लगातार दो बार हितेंद्र ठाकुर की पार्टी बहुजन विकास आघाडी के टिकट पर बोईसर विधानसभा सीट से विधायक चुने जा चुके हैं। उनके साथ ही आगरी सेना के जनार्दन पाटील भी शिवसेना के संपर्क में बताए जाते हैं। बोईसर विधानसभा क्षेत्र में विलास तरे की पकड़ मजबूत मानी जाती है। उनके अचानक पार्टी बदलने से बहुजन विकास आघाड़ी को झटका लगा है, वहीं शिवसेना को इसका फायदा होना तय है।
वहीं कोकण में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का दमदार चेहरा माने जाने वाले नेता भास्कर जाधव ने भी रविवार को मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इससे उनके शिवसेना में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। संभावना जताई जा रही है कि वह भी दो-चार दिन में शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले राकांपा के मुंबई अध्यक्ष सचिन अहीर शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। भास्कर जाधव राकांपा के बड़े नेता है। वह कोकण की चिपलून सीट से विधायक हैं। राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं। जब से राकांपा में अजित पवार का कद बढ़ा और अजित पवार के करीबी सुनील तटकरे का प्रभाव बढ़ा तब से भास्कर जाधव एक तरह से साइड लाइन कर दिए गए। इसे लेकर वह पिछले कुछ वर्षों से नाराज हैं। ऐसे में उनके शिवसेना के संपर्क में होने की खबर से राकांपा को एक और तगड़ा झटका लगने जा रहा है।