चुनावी हलचलमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: १ सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे नारायण राणे, पार्टी का भी हो सकता है विलय

पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे से गुफ्गू करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई, महाराष्ट्र के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे १ सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे। राणे ने खुद इस बात की घोषणा की है।
बता दें कि कांग्रेस छोड़ने के बाद राणे को भाजपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुना गया था। बाद में उन्होंने महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष पार्टी का गठन किया था, जो कि फिलहाल एनडीए का हिस्सा है। माना जा रहा है कि उनकी पार्टी का विलय भी भाजपा में हो सकता है।
राणे ने कहा- मैं सोलापुर में १ सितंबर को बीजेपी में शामिल हो जाऊंगा, जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक रैली संबोधित करेंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, एनसीपी विधायक राणा जगजीत सिंह पाटिल और सतारा सांसद उदयनराजे भोसले भी जल्द पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस-एनसीपी को लग रहे झटके पर झटके
एनसीपी छोड़ने की अटकलों के बीच पार्टी विधायक अवधूत तटकरे ने भी गुरुवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह मुख्यधारा की राजनीति में बने रहना चाहते हैं। ऐसी अटकले हैं कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले की श्रीवर्धन सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले अवधूत तटकरे और उनके चाचा और एनसीपी सांसद सुनील तटकरे शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। उधर, एनसीपी विधायक के रूप में इस्तीफा देने के बाद दिलीप शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। सोपाल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप माने ने भी शिवसेना का दामन थाम लिया है।