दिल्लीशहर और राज्य

PM मोदी की चाय दुकान को पर्यटन केंद्र बनाने का काम शुरू, शीशे से कवर किया जाएगा स्टॉल

अहमदाबाद, गुजरात के वडनगर में चाय की जिस दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बचपन में चाय बेचते थे, उसे पर्यटन स्थल के तौर विकसित करने का काम शुरू हो गया है। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृत मंत्री प्रह्लाद पटेल ने इसके मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए दुकान को शीशे से कवर करने के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि इस दुकान को पर्यटन केंद्र बनाने का फैसला 2017 में ही ले लिया गया था। वडनगर रेलवे स्टेशन के एक प्लैटफॉर्म पर चाय की यह दुकान है। गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित मोदी के जन्मस्थान वडनगर को दुनिया के नक्शे पर लाने की व्यापक परियोजना के तहत चाय की इस दुकान को पर्यटन केंद्र में तब्दील करने की योजना है।
रैलियों में पीएम मोदी ने किया था पिता के साथ चाय बेचने का जिक्र
इससे पहले 2017 में संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों ने रविवार को शहर का दौरा किया था। 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी रैलियों में अपने बचपन के दिनों में वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता के साथ चाय बेचने का जिक्र किया था।

अहमदाबाद मंडल के मंडलीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) दिनेश कुमार ने भी पहले कहा था कि वडनगर और मेहसाणा जिले में उससे लगे इलाकों के विकास की पूरी परियोजना 100 करोड़ रुपये से अधिक की होगी।