दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

इमरान ख़ान बोले- INDIA में मुझे ख़ूब प्यार मिला है…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत से जुड़ी अपनी अच्छी यादें साझा की हैं। उन्होंने कहा है कि जब वे भारत गए तो उन्हें वहां बहुत सम्मान मिला। उन्होंने ये भी कहा कि कोई भी धर्म अत्याचार की इजाज़त नहीं देता और ऐसा हिंदू धर्म में भी नहीं है।
लाहौर में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सिख सम्मेलन में उन्होंने लंबा भाषण दिया जिसमें वो हिंदुस्तान, सिखों और कश्मीर जैसे मसलों पर बोले।
इमरान ख़ान ने कहा- जब मैं पहली बार क्रिकेट खेलने हिंदुस्तान गया तो एक अलग किस्म का मुल्क पाया। वहां हमें खूब इज़्ज़त मिली, प्यार मिला। ये देखकर हम हैरान हो गए कि हम इतनी नफ़रतें और ख़ौफ़नाक चीज़ें सुनते आ रहे थे। हिंदुस्तान जिसे हम दुश्मनों का मुल्क समझते थे, वहां हमें इतनी इज़्जत मिली इतने दोस्त बने। आज भी मेरे कई दोस्त हैं।
इमरान ख़ान ने कहा कि इसी वजह से जब वह प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने हिंदुस्तान से रिश्ते बेहतर करने चाहे। आगे उन्होंने कहा- पहले ही दिन मैंने हिंदुस्तान को संदेश दिया कि आप हमारी तरफ़ एक क़दम बढ़ाएंगे तो हम दो क़दम बढ़ाएंगे। नरेंद्र मोदी से फ़ोन पर बात करते हुए मैंने कहा कि दोनों मुल्कों में एक जैसे मसले हैं। ग़रीबी है, बेरोज़गारी है और बहुत बड़ा मसला है जलवायु परिवर्तन।