बुलढाणाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

महाराष्ट्र: बुलढाणा के वन्यक्षेत्र में मिले 90 कुत्तों के शव, सभी के मुंह और पैर बंधे थे; केस दर्ज

प्रतीकात्मक चित्र

बुलढाणा, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, यहां तकरीबन 100 आवारा कुत्ते जिले के अलग-अलग जगहों से बरामद किए गए थे। 90 कुत्तों के पैर और मुंह बांधे शव बरामद किए गए हैं। रविवार को ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने कुत्तों के शवों को अपने कब्जे में लिया। यह मामला गुरुवार का है। लेकिन, रविवार को पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज होने के बाद सामने आया। कुत्तों के शवों को वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अब पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
पुलिस अधिकारी आर.पाटिल ने बताया, वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर पांच स्थानों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले हैं। इनमें से 90 मृत पाए गए, जबकि कुछ जिंदा थे। कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे। शव सड़ने पर बदबू फैलने के बाद यह घटना सामने आई थी।
पाटिल ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने वन विभाग को मौके पर बुलाया। कुछ कुत्ते जिंदा थे जिन्हें मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि वन विभाग की शिकायत पर पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम,1960 और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुत्तों की मौत की सही वजह का पता लग पाएगा।
पाटिल ने कहा कि संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया। इस संबंध में पुलिस कुत्ता पकड़ने वालों से पूछताछ कर रही है। साथ ही, इतने सारे कुत्तों को एक ही दिन मारा गया या फिर कई दिनों में यह भी जांच का विषय है।