पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र: …जब मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बैलगाड़ी से चुनाव प्रचार करते नजर आए…

महाराष्ट्र/ पुणे, ‘महाजनादेश यात्रा’ पर निकले राज्‍य के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस रविवार को पुणे में बैलगाड़ी से चुनाव प्रचार करते नजर आए। इस दौरान फडणवीस ने बैलगाड़ी की लगाम खुद ही संभाल रखी थी। फडणवीस के साथ बड़ी संख्‍या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। बैलगाड़ी से चुनाव प्रचार के दौरान फडणवीस के सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। बैलगाड़ी पर बैठने के बाद फडणवीस थोड़ी देर के लिए असहज नजर आए लेकिन बाद में उन्‍होंने खुद को संभाल लिया। रास्‍तेभर फडणवीस पुणे की जनता का अभिवादन करते नजर आए। इस पूरी यात्रा के दौरान सीएम फडणवीस के सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बना रखा था।
बता दें कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को भी अभियान महाजनादेश यात्रा के तीसरे चरण के तहत पुणे जिले की कई तहसीलों का दौरा किया था।
मुख्यमंत्री के साथ राज्य के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल भी थे। पाटिल इस सप्ताह की शुरुआत में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन भी मुख्यमंत्री के साथ थे। सीएम फडणवीस ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बारामती में उनका जोरदार स्वागत हुआ। बारामती को एनसीपी प्रमुख शरद पवार का गढ़ माना जाता है।
मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे यकीन है कि कुछ लोगों को आज रात ठीक से नींद नहीं आएगी। चुनावी हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को जिम्मेदार ठहराने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने कहा, कांग्रेस-एनसीपी ने 2004 और 2009 में (जब ईवीएम का इस्तेमाल किया गया था) जीत दर्ज की थी। क्या उस समय ईवीएम अच्छी थी?
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, कांग्रेस और एनसीपी की तरह सत्ता का नशा हमारे सिर पर नहीं चढ़ा है क्योंकि हमने जनता के सेवक के रूप में काम किया है। ये दोनों दल अभी और 25 वर्षों तक सत्ता में नहीं आएंगे।