ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: पवार का ‘पाक’ प्रेम, बोले- पाक में मिला था बहुत प्यार, भारतीयों को मानते हैं रिश्तेदार…!

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को एनसीपी भवन में अल्पसंख्यकों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में मॉब लिंचिंग, आर्टिकल 370 और कश्मीर, पाकिस्तान के मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त की। कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल चल रहा है। इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान की जमकर तारीफ की। शरद पवार ने कहा, मैं पाकिस्तान गया था वहां मुझे बहुत प्यार मिला था। सत्ता पक्ष के लोग राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान को लेकर झूठी बातें फैला रहे हैं।
पवार ने कहा, मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है और वहां लोगों ने मेरा स्वागत किया, वहां बहुत प्यार मिला। पाकिस्तानियों का मानना ​​है, भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वे एक भारतीय को अपने रिश्तेदारों के रूप में मानते हैं।
शरद पवार ने ये भी कहा कि, यहां के लोग कहते हैं पाकिस्तानी लोग अन्याय का सामना कर रहे हैं और दुखी हैं, लेकिन यह सच नहीं है। इस तरह के बयान पाकिस्तान में वास्तविक स्थिति को समझे बिना केवल राजनीतिक लाभ के लिए दिए जा रहे है। यहां सत्ता पक्ष राजनीतिक लाभ के लिए झूठी बातें फैला रहा है।

पवार ने मॉब लिंचिंग मुद्दे को फिर से उठाते हुए कहा कि वर्तमान में समाज के एक वर्ग को नफरत के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है। कुछ लोग ‘मैं भारतीय हूं’ का उच्चारण करने के लिए हर भारतीय पर दबाव बनाने में लगे हुए हैं, लेकिन मैं पूछ रहा हूं कि हर भारतीय को ‘मैं भारतीय हूं’ इसका उच्चारण करना क्या आवश्यक है?जबकि प्रत्येक भारतीय स्वाभाविक रूप से भारतीय है। अनावश्यक रूप से एक राजनीतिक दल इस मुद्दे को लाभ प्राप्त करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है। पवार ने कहा कि कश्मीर मुस्लिम बाहुल्य राष्ट्र था और भारत में जम्मू-कश्मीर का नारा लगाते समय राजा हिंदू थे और हमें वहां पर अनुच्छेद 370 की व्यवस्था करनी थी। यह उनके कुछ अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए किया था। यह ठीक है कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया, लेकिन मैं कहता हूं कि सत्तारूढ़ पार्टी यह संदेश दे रही है कि हम अल्पसंख्यक बहुल राज्य के खिलाफ कुछ कर रहे हैं और इस तरह के कदमों के बीच अल्पसंख्यक के बीच आतंकवाद का प्रसार कर रहे हैं।