चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: अपने सभी मौजूदा विधायकों को देगी टिकट कांग्रेस

नयी दिल्ली, महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अपने सभी मौजूदा विधायकों को दोबारा से टिकट देने का फैसला किया है। यह फैसला शनिवार को दिल्ली में आयोजित महाराष्ट्र से संबंधित केंद्रीय चुनाव (सीईसी) समिति की बैठक में लिया गया।
बता दें कि वर्तमान समय में 288 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 42 विधायक हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में कांग्रेस ने अपने किसी भी मौजूदा विधायक का टिकट ना काटने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि पार्टी में मची भगदड़ को देखते हुए पार्टी इस नतीजे पर पहुंची है।
हाल ही में लोकसभा चुनाव पार्टी की टिकट पर लड़ने वाली उर्मिला मातोंडकर और मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने कांग्रेस से नाता तेाड़ लिया। सिंह ने पाला बदल कर बीजेपी का दामन थाम लिया है।
लगभग ढाई घंटे चली CEC की बैठक में 60 सीटों पर विस्तार से चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, इन 60 सीटों में से लगभग 90 फीसदी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं। सीईसी मीटिंग सोनिया गांधी के सरकारी आवास पर हुई, जिसमें उनके अलावा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, सीनियर नेता अंबिका सोनी, वीरप्पा मोइली, ज्योतिरादित्य सिंधिया व महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाग लिया। खड़गे के अनुसार, मीटिंग में सिर्फ सीटों की उम्मीदवारी पर चर्चा हुई, दूसरे दलों के तालमेल के साथ कोई बातचीत नहीं हुई।