उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सूरत: PM मोदी के जन्मदिन पर 700 फीट लंबा और 7000 किलो का केक

वाराणसी: संकटमोचन हनुमान मंदिर में चढ़ाया गया सवा किलो सोने का मुकुट…

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 साल के हो गए। पूरे देश में भाजपा उनके जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के तौर पर मना रही है।
इस मौके पर काशी के डॉ. अरविंद सिंह ने सोमवार शाम को संकटमोचन हनुमान मंदिर में सवा किलो के सोने का मुकुट चढ़ाया। इससे पहले शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सोने के मुकुट की कीमत 50 लाख से अधिक है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी से काशी आकर इस शोभायात्रा में शामिल होने का आग्रह किया गया था, उन्होंने कहा- आप लोग मेरे प्रतिनिधि हैं। आप लोग स्वयं ही प्रभु को अर्पित करें।

पीएम मोदी जन्मदिन पर 700 फीट लंबा और 7000 किलो का केक
सूरत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सूरत के ब्रेडलाइनर बेकरी के मालिक ने घोषणा की है कि इस दिन वे 7 हजार किलो वजन का 700 फीट लंबा केक काटकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाएंगे। सूरत के सरसाना कन्वेंशन सेंटर में शहर के 700 ईमानदार लोग इस केक को काटेंगे।
ब्रेडलाइनर के मालिक नितिन पटेल ने एक न्यूज वेबसाइट से कहा, यह दुनिया के सबसे बड़े केक का वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। इसे बनाने का उद्देश्य भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता लाना है। उम्मीद है कि इस मौके पर बड़ी संख्या में पीएम मोदी के समर्थक इकट्ठा होंगे। ब्रेडलाइनर बेकरी हर साल पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बड़ा केक बनाती है और इसे गरीब बच्चों में बांटती है।

बेकरी 12 हजार बच्चों को भोजन का पैकेट बांटेगी
इसके अलावा अतुल बेकरी भी आदिवासी इलाकों के 370 स्कूलों के कुपोषण से पीड़ित 12 हजार बच्चों को भोजन के पैकेट वितरित करेगी। बेकरी के मालिक अतुल वेकारिया ने कहा, भोजन में भरपूर फाइबर और विटामिन होगा। इस तरह हम कुपोषण से लड़ने के लिए अपना दृढ़ संकल्प दिखाएंगे। हमारे पीएम का सपना कुपोषण मुक्त भारत का है और हम उनके सपने को साकार करने में मदद करेंगे।

मोदी को सम्मानित करेंगे बिल गेट्स
सिएटल, विवादित कश्मीर क्षेत्र में मानवाधिकारों के कथित हनन को लेकर विरोध प्रदर्शन के बावजूद बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित करने जा रहा है। ‘जस्टिस फॉर ऑल’ से जुड़े दर्जन भर लोगों ने, उनमें से कुछ ‘‘फ्री कश्मीर’’ लिखे टी-शर्ट पहने थे, सोमवार को गेट्स फाउंडेशन के सिएटल स्थित मुख्यालय को 100,000 निवेदकों के हस्ताक्षर वाला पत्र सौंपा, जिसमें उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी निजी व गैर-लाभकारी संस्था से मोदी को भारत की एक स्वच्छता पहल ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के लिए सम्मानित नहीं करने की अपील की। सिएटल में एक प्रदर्शनकारी जावेद सिकंदर, जिसका कहना है कि वह माइक्रोसॉफ्ट का एक पूर्व कर्मचारी है, उसने माइक्रोसॉफ्ट सह-संस्थापक बिल गेट्स के फाउंडेशन की प्रशंसा की और उसे एक प्रेरणाश्रोत बताया।

राहुल गांधी ने दी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनायें दी जिस पर प्रधानमंत्री ने उनका आभार व्यक्त किया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘नरेंद्र मोदी जी को उनके 69 वें जन्मदिन पर शुभकामनायें। वे हमेशा स्वस्थ एवं प्रसन्न रहे।’’
इसके जवाब में श्री मोदी ने एक ट्वीट किया, ‘‘शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, राहुल गांधी जी।’’ उन्होंने अपने ट्वीट के साथ राहुल गांधी का ट्वीट जोड़ा।
राहुल गांधी ने अपने शुभकामना ट्वीट में ‘बादलों के बीच इंद्रधनुष’ का इमोजी भी जोड़ा।