गडचिरोलीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, कृपाशंकर सिंह के समर्थन में 64 पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी

मुंबई, विधानसभा चुनाव की औपचारिक घोषणा होने में चंद घंटे ही बाकी हैं, परंतु मुंबई में कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती ही जा रही है। क्योंकि अब कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह के समर्थन में 64 पीसीसी, डीसीसी, ब्लॉक अध्यक्ष, फ्रंटल ऑर्गनाइजेश सेल व विभाग के पदाधिकारियों ने प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और सह प्रभारी सुभाष पटेल को अपना इस्तीफा भेजा है। राजनीतिक जानकारों की माने तो कृपाशंकर सिंह के समर्थन में यदि इस्तीफा का दौर इसी तरह जारी रहा, तो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी नुकसान होना तय है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के सबसे लोकप्रिय उत्तर भारतीय चेहरे कृपाशंकर सिंह ने कुछ दिनों पहले ही स्किनिंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस पार्टी द्वारा आर्टिकल 370 पर अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं किए जाने से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने फोन कर पार्टी न छोड़ने और इस्तीफे पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

20 को पहली सूची जारी करेगी कांग्रेस
दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग के बाद माना जा रहा है कि पार्टी संभवत: 20 सितंबर को 50 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र के चुनाव में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव प्रचार करेंगे। चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के कई नेताओं के पार्टी छोड़ देने की वजह से करीब 50 सीटों पर कांग्रेस को जिताऊ उम्मीदवार खोजने में काफी कशक्कत करनी पड़ रही है।