दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

अमिताभ बच्चन को 29 दिसंबर को दिया जाएगा ‘दादा साहेब फाल्के’ पुरस्कार

मुंबई/नयी दिल्ली: अमिताभ बच्चन को 23 दिसंबर को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाने वाला था। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू उन्हें इस अवॉर्ड को देने वाले थे। लेकिन शहंशाह अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से वह सम्मान नहीं ले पाएं। इसी बीच अब खबर है कि इस अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार 27 दिसंबर को दिया जाएगा। इस बात की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सेरेमनी खत्म होने के बाद इस बात की घोषणा करते हुए दी।
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सेरेमनी खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि आज रात्रिभोज होगा। इसके बाद 29 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में शाम की चाय और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ फोटो क्लिक कराई जाएगी। चूंकि अमिताभ बच्चन आज के समारोह में शामिल नहीं हो पाए, इसलिए उन्हें 29 तारीख को दादा साहेब पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में नहीं पहुंच पाने के लिए बिग-बी अफसोस जाहिर करते था कि लिखा- बुखार के कारण अस्वस्थ्य हूं..! यात्रा की अनुमति नहीं है। इसीलिए कल दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में भाग नहीं ले सकूंगा। दुर्भाग्यपूर्ण, मुझे पछतावा है।
बता दें कि इस 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2019 के लिए विजेताओं को पुरस्कारों वितरण को किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान भवन, नई दिल्ली में किया गया। जिसे एक्ट्रेस दिव्या दत्ता और सोनाली कुलकर्णी मिलकर होस्ट किया। जहां आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बधाई हो’ बेस्ट पॉपुलर अवॉर्ड दिया गया। वहीं बेस्ट एक्टर के लिए आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को नेशनल अवार्ड मिला। उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन (बैकग्राउंड म्यूजिक) के लिए शाश्वत सचदेव को नेशनल अवॉर्ड दिया गया। सोशल इश्यू बेस्ड बेस्ट मूवी का अवॉर्ड अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को दिया गया।