महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: केंद्रीय मंत्री अठावले के हाथों हुआ ‘राज फाउंडेशन’ की रिनोवेटेड बिल्डिंग का उद्घाटन

मुंबई: देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई के दाना बंदर स्थित राजकुमार गुप्ता और वंदना गुप्ता द्वारा संचालित ‘राज फाउंडेशन’ की न्यूली रिनोवेटेड बिल्डिंग का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले के हाथों किया गया.
इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक कल्याण मंत्री अठावले ने फाउंडेशन के समाज कल्याण के कामों की जमकर सराहना की. उन्होंने फाउंडेशन के ट्रस्टी राजकुमार गुप्ता को आश्वसन दिया कि संस्था के जन-कल्याण से जुड़े हर कार्यों में केंद्र सरकार भागीदारी निभायेगी.
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सभी कॉरपोरेट घरानों से वे स्वयं बातचीत करके ये तय करेंगे की ‘राज फाउंडेशन’ के प्रोजेक्ट में CSR Fund का एक हिस्सा वे जरूर लगाएं, ताकि मानव सेवा को तेज गति दी जा सके.
बता दें कि ‘राज फाउंडेशन’ पिछले नौ सालों से समाजिक दायित्व निभाते हुए जन कल्याण की कई योजनाओं को संचालित कर रहा है. उनमें सबसे महत्वपूर्ण मुंबई में ऐसे मानवों की सेवा जो बीमारियों से ग्रसित होकर दूर दराज के राज्यों से आकर अस्पतालों में इलाज का माध्यम ढूंढते हैं. उन्हें महंगे इलाज़, उन्हें रहने और खाने की व्यवस्था से बीमार व्यक्ति और उनका परिवार आर्थिक तंगी में चला जाता है. ऐसे में उनके लिए फाउंडेशन निःशुल्क रहने, खाने की व्यवस्था करता है. इंटरव्यू के लिए मुंबई आने वाले नौनिहालों को भी यही सुविधा दी जाती है. इस मौके पर श्रीमती वंदना गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री समेत सभी साथियों का तहे दिल से आभार प्रकट किया.