ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ड्रग्स मामले में NCB का एक्शन, डी कंपनी के करीबी राजिक चिकना पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सोमवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी राजिक चिकना को समन भेजा. इससे पहले 2 अप्रैल को राजिक के भाई दानिश चिकना को राजस्थान में गिरफ्तार किया गया था. एक संयुक्त बयान में, एनसीबी और पुलिस ने कहा कि दानिश चिकना ने महाराष्ट्र के डोंगरी में गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के ड्रग्स कारखाने का प्रबंधन किया. बयान में कहा गया, उसके वाहन से ड्रग्स जब्त किए गए हैं. हत्या सहित उस पर कुल छह मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ दो मामलों में वारंट भी जारी किए गए थे.
रिपोर्ट के मुताबिक, राजिक चिकना मुंबई स्थित NCB दफ्तर में पूछताछ में शामिल होने पहुंच सकता है. अगर चिकना नहीं आता है तो उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. राजिक चिकना कई साल पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. उस वक्त मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की टीम ने उसे गिरफ्तार किया था.

इसी महीने हुई दानिश चिकना की गिरफ्तारी
इसी महीने एनसीबी ने डोंगरी इलाके में भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम की मादक पदार्थों की फैक्टरी चला रहे दानिश चिकना को गिरफ्तार किया गया था. क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक दल ने राजस्थान से दानिश चिकना को स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि डोंगरी इलाके में पिछले कुछ महीनों में कई छापे मारने के बाद एनसीबी चिकना की तलाश में थी, जो मादक पदार्थों की फैक्टरी चलाता था. उन्होंने बताया कि एनसीबी ने चिकना की कार से कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थ भी बरामद किए थे.

ड्रग्स सिंडिकेट को खत्म करने का प्रयास
बताया जा रहा है कि जबसे NCB की कमान चीफ राकेश अस्थाना ने संभाली है, तबसे ही दो तेजतर्रार अफसरों केपीएस मल्होत्रा और समीर वानखेड़े ने अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड में फैले ड्रग्स सिंडिकेट को खत्म करने का बीड़ा उठाया हुआ है. कहा जा रहा है कि सोमवार को अगर राजिक चिकना NCB के सामने पूछताछ के लिए नहीं आया तो उसकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है.