ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहर

नालासोपारा: क्राइम ब्रांच ने 72 घंटे में सुलझाई डकैती की गुत्थी; 8 आरोपी गिरफ्तार

नालासोपारा: क्राइम ब्रांच यूनिट-3 विरार की टीम ने एक डकैती की गुत्थी सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। इनके पास से टीम ने ट्रक, मोटरसाइकिल, कार और कॉपर कुल 60 लाख से अधिक का माल बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी पर राज्य के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त मधुकर पांडेय व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीकांत पाठक के आदेशानुसार क्राइम डीसीपी अविनाश अंबुरे व एसीपी मदन बल्लाल के मार्गदर्शन में युनिट-3 पीआई प्रमोद बडाख के नेतृत्व में पीएसआई उमेश भागवत की टीम ने की है।

पुलिस के मुताबिक, 3 जुलाई 2024 को रात्रि 2 बजे के आसपास गाला नं.1,2,3,4 नेमिकाब केबल इंडस्ट्रीज, रिचर्ड कंपाऊण्ड, मनिचापाडा, नालासोपारा पूर्व में दो वॉचमैन पर चेहरे पर रुमाल बांधे हुए अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बंदी बनाया और उनकी पिटाई की गई, उनके हाथ-पैर बांधकर कमरे में बंद कर दिया और कंपनी का शटर उठाकर जबरन कंपनी से लगभग 29,00,000 कीमत के तैयार केबल के बंडल और कच्चा तांबा माल आयशर जैसी गाड़ी में चोरी कर फरार हो गए। इस मामले में पेल्हार थाने में अज्ञात अभियुक्तों के ऊपर भारतीय दंड संहिता की धारा 310 (2), 127 (2), 352.115 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि, चूंकि यह अपराध उकल औद्योगिक कॉलोनी में एक कंपनी में रात के समय डकैती का गंभीर अपराध था।

जांच के दौरान पुलिस उपायुक्त अपराध, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध द्वारा दिए गए निर्देशों और आदेशों के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध आरोपी की पहचान की गई। जानकारी के आधार पर अभियुक्त रियाजुल रेहमान शेख, ईशान अब्दुल रेहमान शेख, राजु प्रसाद रामखिलावण विश्वकर्मा, विजय किसन वाख, कुणाल ऊर्फ शिवराम सोमा खडके, कुणाल सुनिल जाधव, सदाम रहिस मनिहार और सलिम फत्ते मोहम्मद अंसारी को शनिवार को हिरासत में लिया गया।
पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों के सामान, मारुति वैगन आर कार पंजीकरण संख्या एम.एच.46 बी. एफ.4376, 50,000 रुपये यूनिकॉन मोटरसाइकिल पंजीकरण संख्या एमएच 3 ई एम 9302 और 1,59,000 मूल्य के मोबाइल फोन कुलमिलाकर कुल 60,09,000 रुपये का माल जप्त किया है।