दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का निधन! रविवार को लोधी श्मशान घाट में होगा अंतिम संस्कार

नयी दिल्ली: देश के नामचीन पत्रकार विनोद दुआ का निधन हो गया. वे 67 साल के थे और आज हम सब को छोड़ कर चले गए!
विनोद दुआ जाने-माने पत्रकार होने के साथ ही एक्ट्रेस मल्लिका दुआ के पिता भी थे. मल्लिका दुआ ने कुछ दिन पहले अपने पिता के निधन की अफवाह का खंडन किया था. अब मल्लिका ने अपने पिता विनोद दुआ के निधन की पुष्टि की है. विनोद दुआ का अंतिम संस्कार लोधी श्मशान घाट में रविवार को किया जाएगा.
मल्लिका दुआ ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा- हमारे बेपरवाह, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया. अब वे हमारी मां के साथ हैं यानी…अपनी पत्नी के साथ स्वर्ग में हैं. दरअसल, मल्लिका की मां का निधन इसी साल कोरोना से हो गया था. कोरोना की दूसरी लहर में विनोद दुआ और उनकी पत्नी संक्रमित हो गए थे. दोनों की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विनोद दुआ 7 जून को घर लौट आए थे. हालांकि, उनकी पत्नी का 12 जून को निधन हो गया था.
बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ को पत्रकारिता के क्षेत्र में कई बड़े पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था. विनोद दुआ को 2008 को भारत सरकार द्वारा ‘पदम श्री अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया गया था. विनोद दुआ दूरदर्शन और एनडीटीवी में काम किया. 1996 में वे पहले टीवी मीडिया के पत्रकार थे, जिन्हें रामनाथ गोयनका अवार्ड से सम्मानित किया गया. उनका जन्म 11 मार्च 1954 को नई दिल्ली में हुआ था.
ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और मोक्ष प्रदान करें! परिवार को शक्ति और साहस दें!
विनम्र श्रद्धांजलि…
ॐ शान्ति!