ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: फडणवीस की बैंकर पत्नी के ट्वीट से शिवसेना नाराज, AXIS बैंक में खुले कमर्चारियों के खाते करवाएगी बंद

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता और शिवसेना के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। अमृता एक्सिस बैंक में सीनियर पद पर कार्यरत हैं। अमृता के ट्वीट से नाराज शिवसेना ने ठाणे महानगरपालिका के सभी कमर्चारियों का सैलरी अकाउंट एक्सिस बैंक से हटाकर नेशनलाइज्ड बैंक में स्थानांतरित करने का फैसला किया है।
बता दें कि ठाणे महानगरपालिका में शिवसेना की सत्ता है।

ठाणे महापालिका के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को महापौर नरेश म्हास्के ने इसके आदेश दिए हैं। एक्सिस बैंक में ही महाराष्ट्र पुलिस का भी सैलरी अकाउंट है। सूत्रों का कहना है कि एक्सिस बैंक को पुलिस विभाग के सालाना 11 हजार करोड़ रुपए के वेतन खाते से भी हाथ धोना पड़ सकता है। क्योंकि शिवसेना सरकार पुलिसकर्मियों का खाता भी नेशनलाइज्ड बैंक में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है।

अमृता के ट्वीट से शुरू हुआ विवाद
शिवसेना के साथ अमृता का विवाद एक ट्वीट से शुरू हुआ। दरअसल, पिछले दिनों देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी को लेकर ट्वीट किया, जिसमें लिखा था- गांधी सरनेम लगाने से हर कोई गांधी नहीं हो जाता। इसी ट्वीट पर अमृता ने लिखा- बिलकुल सही देवेंद्र जी! अपने नाम के आगे ‘ठाकरे’ उपनाम लगाने से कोई भी ‘ठाकरे’ नहीं बन सकता! यह सच जानने की जरूरत है कि वह एक थे जो लोगों और पार्टी के सदस्यों की बेहतरी के लिए अपने परिवार और सत्ता की ललक से ऊपर थे।

शिवसैनिकों ने अमृता की तुलना आनंदीबाई से की
इसके बाद शिवसैनिकों ने ट्विटर पर ही अमृता फडणवीस को जबाव देना शुरू कर दिया। शिवसेना नगरसेवक अमेय घोलप ने अमृता की तुलना बाजीराव पेशवा के चचरे भाई रघुनाथ राव की ‘बुद्धि भ्रष्ट’ करने वाली आनंदी बाई से कर डाली। वहीं युवा सेना के नेता वरुण सरदेसाई ने ट्वीटर पर लिखा- मराठी बिग बॉस के ऑडिशन शुरू हो गए हैं क्या? भूतपूर्व होने के बाद अब कोई इंडियन आइडल के लिए तो खड़ा करेगा नहीं, इसलिए बिग बॉस के लिए चलने दो।’ यही नहीं शिवसैनिकों ने अमृता की तस्वीर की चप्पलों से पिटाई की। इसका वीडियो अमृता ने अपने ट्विटर पर शेयर कर शिवसेना को जवाब दिया था।