उत्तर मुंबईचुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सफर बहुत लंबा होगा, उम्मीद है अच्छा होगा : उर्मिला मातोंडकर

उत्तर मुंबई सीट से भरा नामांकन..

मुंबई, बॉलिवुड अभिनेत्री और कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर उत्तर मुंबई सीट से नामांकन के बाद रोड शो भी किया। इस दौरान उर्मिला सिर पर मराठी साफा बांधे नजर आईं। उन्होंने कहा, ‘सफर बहुत लंबा होगा और मुझे पूरी उम्मीद है अच्छा होगा’। मुझे खुद पर यकीन है। मैं लोगों का समर्थन महसूस कर सकती हूं।
नामांकन के लिए जाने से पहले उर्मिला ने कहा, मैं आज अपना नामांकन भरने जा रही हूं। मैं काफी एक्साइटेड हूं। मेरे खिलाफ जो शिकायत दर्ज की गई है वह बेबुनियाद और झूठी है। मुझे हिंदू धर्म में यकीन है और मैं इसका सम्मान करती हूं। बता दें कि बीजेपी ने उर्मिला मातोंडकर पर हिंदू विरोधी टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।
मेरे खिलाफ शिकायत झूठी और बेबुनियाद :
उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ जो शिकायत दर्ज की गई है वह 100 फीसदी झूठी है। शिकायतकर्ता ने मेरे बयान का गलत मतलब निकाला है। मैं लोगों से गुजारिश करती हूं कि वह इस तरह के झूठ पर यकीन न करें। मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ता सुरेश नखुआ ने शिकायत में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित तौर पर उर्मिला को यह टिप्पणी करने का निर्देश दिया था।
उन्होंने राहुल गांधी और एक निजी चैनल के पत्रकार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। सुरेश ने यहां पवई पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। नखुआ ने यह शिकायत टीवी चैनल पर उर्मिला का साक्षात्कार देखने के बाद दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है।

बीजेपी के गोपाल शेट्टी से होगा मुकाबला :
बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में चुनाव होगा। इस बार महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना बनाम कांग्रेस-एनसीपी का मुकाबला है। मुंबई उत्तर सीट पर 29 अप्रैल को मतदान है जहां उर्मिला का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा।

68 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं उर्मिला :

कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मांतोडकर ने अपनी संपत्ति लगभग 68.28 करोड़ रुपये घोषित की है। उर्मिला के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला नहीं है।
चुनाव आयोग में दाखिल उनके हलफनामे के अनुसार, 2013-14 में मातोंडकर की आय 1.27 करोड़ रुपये थी, जो 2017-18 में दोगुने से भी ज्यादा 2.85 करोड़ रुपये हो गई। उनकी चल संपत्ति 40,93,46,474 रुपये और अचल संपत्ति 27,34,81,000 रुपये है। उर्मिला मातोंडकर के पति एम.ए मीर की चल संपत्ति 32,35,752.53 रुपये और अचल संपत्ति 30,00,000 रुपये है, इस तरह उनकी कुल संपत्ति लगभग 62.35 लाख रुपये है। मातोंडकर ने इसके अलावा 32 लाख रुपये का ऋण भी ले रखा है। उनकी संपत्तियों में बैंक में जमा, नकदी, गाड़ियां और जमीन तथा संपत्ति में निवेशों को जोड़ा गया है।