ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

Online dating साइट से लड़कियों के नंबर निकालकर भेजता था अश्लील मैसेज; मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: उसके दिमाग में सबसे बड़ी चिंता इसी बात की थी कि उसे तो कोई प्यार ही नहीं करता. सबकी गर्लफ्रेंड होती है, उसकी कोई गर्लफ्रेंड ही नहीं है. इस चिंता का उपाय करने के लिए उसने जो रास्ता निकाला उस रास्ते ने उसे हवालात पहुंचा दिया.
मुंबई पुलिस ने मालाड के एक शख्स को लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में अरेस्ट किया है. उसका लड़कियों के नंबर हासिल करने का तरीका बेहद यूनीक था. वह उनके नंबर मेट्रिमोनियल और डेटिंग साइट से निकाला करता था.
दरअसल, वह शुरू से ऐसा नहीं था. गर्लफ्रेंड बनाने के लिए या रिश्ते की बात करने के लिए पहले उसने पारंपारिक और शराफत वाला तरीका अपनाया. उसने इन साइट्स पर अपनी प्रोफाइल तैयार की और सधे शब्दों में प्रस्ताव भेजने शुरू किए. लेकिन उसका यह आइडिया काम नहीं कर रहा था. उसके मैसेज का कोई रिप्लाई नहीं आता था. जब कहीं से भी कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला तो उसने शुरू किया एक गंदा खेल. उसने लड़कियों के नंबरों पर अश्लील मैसेज भेजना शुरू दिया.
इसी दौरान एक 14 साल की स्टूडेंट ने अपनी मां से उस मैसेज का जिक्र कर दिया. संबंधित लड़की की मां ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से कर दी.
मालाड इलाके में रहने वाले इस युवक की उम्र 22 साल है. इसने शिकायतकर्ता महिला की बेटी को वीडियो कॉल भी किया था. लड़की ने उसके कॉल को ब्लॉक कर दिया और उसकी शिकायत अपनी मां से भी कर दी. इस तरह उसका यह सारा खेल खत्म हो गया.
14 साल की स्टूडेंट की मां की शिकायत के आधार पर मुंबई की मालाड पुलिस ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 454 (D), 509, 506 और आईटी कानून की धारा 67 और पॉस्को (POSCO) ऐक्ट की धारा 12 के तहत केस दर्ज कर लिया और फिर इसी आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया. मालाड पुलिस द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक आरोपी का नाम हर्ष गिंद्रा है. उसने अपना यह जुर्म कबूल कर लिया है कि उसने मेट्रोमोनियल और डेटिंग साइट से लड़कियों के फोन नंबर निकालकर उन्हें अश्लील मैसेज भेजा करता था.