ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

Maharashtra सीएम एकनाथ शिंदे बोले- दिवाली के बाद सिर्फ महायुति ही फोड़ेगी पटाखे!

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवाली के बाद केवल महायुति गठबंधन ही पटाखे फोड़ेगा, जो आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में जीत की निश्चितता का संकेत है। रविवार देर रात अपने गृह क्षेत्र ठाणे में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने गुरु आनंद दिघे और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को भी श्रद्धांजलि दी और इस बात पर जोर दिया कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना उनकी शिक्षाओं और सिद्धांतों को कायम रखेगी।
शिंदे ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पूछा- क्या आप चाहते हैं कि महायुति सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं और कार्यक्रम जारी रहें? दर्शकों ने सकारात्मक जवाब दिया। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में शिवसेना, भाजपा और एनसीपी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ `महायुति` या महागठबंधन को शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस के महाविकास अघाड़ी से कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, उन्हें गलियों या दिल्ली में जाने दें, उन्हें कोई महत्व न दें। हम अपना काम जारी रखेंगे। उन्होंने हाल ही में हुए चुनावों में ठाणे लोकसभा सीट के लिए शिवसेना नेता नरेश म्हस्के को मैदान में उतारने के अपने फैसले का भी जिक्र किया, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया था। म्हस्के ने सीट जीत ली। अपने आलोचकों पर कटाक्ष करते हुए शिंदे ने दावा किया कि उनके विरोधी लगातार उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जिस तरह से संताजी और धनाजी (राजाराम प्रथम के शासनकाल के दौरान मुगल सेना से लड़ने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जाने जाते हैं) को उनके दुश्मन हर जगह पानी में देखते थे, उसी तरह उन्हें एकनाथ शिंदे हर जगह दिखाई देते हैं। सीएम ने कहा कि जब तक लोग उनका समर्थन करते हैं, तब तक वे आलोचना से परेशान नहीं होते हैं। महाराष्ट्र में हर परिवार को खुश रखने के लिए अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, महाराष्ट्र शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षुता और उच्च शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने वाला पहला राज्य है। उन्होंने एक मार्मिक क्षण भी साझा किया, जब उन्होंने एक परिवार की मदद करने के लिए हस्तक्षेप किया।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, मुझे आधी रात को एक लड़की के बारे में पता चला जिसने आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके माता-पिता उसकी शिक्षा की फीस नहीं दे सकते थे। सुबह 2 बजे तक मैंने उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली लड़कियों की सभी फीस माफ करने का फैसला किया। महिलाओं के लिए ‘लाडकी बहीन योजना’ नकद हस्तांतरण योजना का जिक्र करते हुए शिंदे ने कहा कि 1,500 रुपये का मासिक भत्ता बंद नहीं होगा और इसके बजाय इसे बढ़ाया जाएगा। यदि आप इस सरकार की ताकत बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा, लाभ आपकी ताकत के अनुपात में होंगे; यही बात पुरुषों पर भी लागू होती है। शिंदे ने ठाणे में गायमुख चौपाटी के दूसरे चरण का उद्घाटन भी किया और शिवाजी महाराज और कान्होजी आंग्रे के लिए एक स्मारक की घोषणा की।ma