ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

तड़ीपार गुंडे के आतंक से रहिवासी परेशान, भय और असुरक्षा के साये में जी रहे लोगों ने लगाई पुलिस से सुरक्षा की गुहार

मुंबई: दक्षिण मुंबई के गिरगांव के पंजरापोल स्थित सर्वोदय नगर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में एक तड़ीपार गुंडे ने बिल्डिंग के सिक्युरिटी गार्ड पर जानलेवा हमला किया। हमलावर की पहचान शिवकुमार ओमप्रकाश तोमर (३०) और निखिल व्यास (२८) के रूप में हुई है। वीपी रोड पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मुख्य आरोपी शिवकुमार तोमर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश और मामले की जांच में जुटी है। घटना १८ सितंबर की शाम करीब ६ बजे हुई, जब आरोपी तीन अन्य साथियों को लेकर सोसायटी में पहुंचा और सुरक्षा रक्षक रजनीश उमाशंकर शुक्ला, डॉ. नीरव जैन सहित अन्य लोगों से मारपीट शुरू कर दी, जिसके बाद बिल्डिंग के सैकड़ों रहिवासियों ने वीपी रोड पुलिस थाने जाकर आरोपी शिवकुमार तोमर को फिर से तड़ीपार करने और उसके ऊपर कड़ी करवाई करने की मांग की। इस घटना से इलाके के लोगों में भय और असुरक्षा की भावना बढ़ गई है।

क्या है पूरा मामला?
घटना १८ सितंबर की शाम करीब ६ बजे हुई जब सर्वोदय नगर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में सुबह ९ बजे से रात ९ बजे की ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा रक्षक रजनीश उमाशंकर शुक्ला अपनी ड्यूटी पर थे। तभी आरोपी शिवकुमार तोमर जबरन बिल्डिंग के भीतर घुस आया और जोरजोर से मां-बहन की गाली देने लगा। जब सिक्युरिटी गार्ड ने उसे समझाने की कोशिश करते हुआ कहा कि बिल्डिंग में ज्यादातर व्यापारी लोगों की सभ्य फैमिली रहती है, यहां से बाहर निकलो, तो उसने उसे फिर गाली देते हुए कान के नीचे जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। विवाद बढ़ता देख महेंद्र मुनोद ने किसी तरह से उसे समझा-बुझाकर बाहर निकाला। उस समय तो वह चला गया। परन्तु रात ९ के आसपास अपने तीन अन्य साथियों के साथ धारदार हथियार से लैस होकर वापस गाली-गलौज करते हुए लफ़ड़ा करने के लिए आ धमका और बिल्डिंग के गेट पर खड़े होकर सिगरेट पीने लगा, तभी नाइट ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा रक्षक ज्ञानेन्द्र शुक्ला ने, तोमर से यहां सिगरेट नहीं पीने की विनती की, तो वह उनको भी मां-बहन की गाली देने लगा। इतने में शोर-शराबा सुनकर बिल्डिंग में रहने वाले डॉ. नीरव जैन वहां आ गए और विवाद बढ़ता देख उसे समझाने की कोशिश की परन्तु तोमर ने उन्हें भी गाली देनी शुरु कर दी और उनका कॉलर पकड़कर मारपीट की। जिसके बाद बिल्डिंग के सैकड़ों रहिवासियों ने वीपी रोड पुलिस थाने में जाकर आरोपी शिवकुमार तोमर को फिर से तड़ीपार करने और उसके ऊपर कड़ी करवाई करने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द इन गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
वहीं, इलाके के रहिवासियों का कहना है कि शिवकुमार तोमर कौन सा ऐसा घटिया काम नहीं है जो नहीं करता है। उसके ऊपर एनडीपीएस, सह मकोपा समेत कई अनगिनत संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके आपराधिक रिकार्ड के चलते साल २०२२ में पुलिस ने उसे तड़ीपार कर दिया था। लेकिन वह खुलेआम इलाके में रहकर अपनी दहशत और छोटे-मोठे व्यापारियों को डरा-धमकाकर हफ्ता वसूली का काम करता है।