दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

ईडी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया, MNS ने इसे बदले की राजनीति बताया…

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई, कोहिनूर सीटीएनएल के आईएल एंड एफएस कनेक्शन की जांच के सिलसिले में ईडी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे को 22 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है। आईएल एंड एफएस ने कोहिनूर सीटीएनएल को लोन दिया था और इक्विटी इन्वेस्टमेंट भी किया था। सीटीएनएल ने लोन पेमेंट में डिफॉल्ट कर दिया। सीटीएनएल में राज ठाकरे भी पार्टनर थे। हालांकि, बाद में वे अपने शेयर बेचकर बाहर हो गए थे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठाकरे ने उसी साल शेयर बेचे जब आईएल एंड एफएस ने घाटे में सीटीएनएल के शेयर बेचे थे। ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने ईडी की कार्रवाई को बदले की राजनीति बताया है। पार्टी प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने सोमवार को कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान राज ठाकरे की बातों का लोगों पर काफी असर हुआ था। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले इस चुनौती को रोकने के लिए भाजपा ईडी का इस्तेमाल कर रही है।
मनसे प्रवक्ता संदीप देशपांडे का कहना है कि कोहिनूर डील बहुत पुरानी है और राज ठाकरे काफी समय पहले इससे बाहर निकल चुके हैं। मुझे आश्चर्य है कि इतने दिनों बाद केंद्र ने जांच का नोटिस क्यों भेजा। देशपांडे ने आरोप लगाया कि ईडी को आवाज दबाने का हथियार बना लिया गया है। सरकार पूर्वाग्रह से ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई करेगी तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी के बेटे अनमेश जोशी को भी ईडी ने समन भेजा है। अनमेश का कोहिनूर ग्रुप कोहिनूर सीटीएनएल का पूर्व प्रमोटर है। कोहिनूर लोन डिफॉल्टर है। ठाकरे और अनमेश ने कंसोर्शियम के जरिए कोहिनूर कंपनी बनाई थी। बाद में ठाकरे ने अपने शेयर बेच दिए थे। ईडी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है।