उत्तर प्रदेशशहर और राज्य

अब यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष लल्‍लू बोले- ‘सबसे पहले CM योगी लगवाएं कोराना का टीका’

लखनऊ: कोराना वैक्‍सीन को लेकर सियासत तेज होती जा रही है। 16 जनवरी से पूरे देश में टीका लगने जा रहा है। अब यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने मांग की है कि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ खुद को टीका लगवाकर वैक्‍सीनेशन की शुरुआत करें। उन्‍होंने कहा कि इससे प्रदेश की जनता में वैक्‍सीन को लेकर किसी प्रकार का भ्रम नहीं होगा।
अजय कुमार लल्‍लू ने गुरुवार को कहा कि मेरा सरकार से आग्रह है कि सभी लोगों के लिए मुफ्त में कोरोना टीका की व्यवस्था की जाए। आपदा और संकट के समय में अगर जनता ने सरकार को चंदा देकर सहयोग किया है तो सरकार का ये धर्म बनता है कि सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ से मेरा आग्रह है कि वे सबसे पहले टीकाकरण की शुरुआत अपने आप से करें ताकि उत्तर प्रदेश की जनता के अंदर किसी प्रकार की अस्थिरता की स्थिति न उत्पन्न हो।

विपक्षी दल लगातार कर रहे मांग
गौरतलब है कि विपक्षी दल लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मांग कर रहे हैं कि वे कोरोना का पहला टीका खुद को लगवाएं। इसको लेकर कई विपक्षी नेता बयान दे चुके हैं। इन सबके बीच यूपी के सभी जिलों में कोरोना वैक्‍सीन की खेप पहुंचायी जा चुकी है। सभी निर्धारित केंद्रों पर वैक्‍सीनेशन की तैयारियां जोरों पर हैं।