महाराष्ट्रमुंबई शहर

आईसीएआई ने देश के 13 स्थानों पर दीक्षांत समारोह आयोजित किया

9821 नए योग्य CA को मिला सदस्यता प्रमाणपत्र

मुंबई: भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट्स संस्थान (आईसीएआई) की ओर से नए सदस्यों को सदस्यता प्रमाणपत्र प्रदान करने और सीए परीक्षा में रैंक धारकों को सम्मानित करने के लिए 7 जुलाई, 2024 दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। यह दीक्षांत समारोह देशभर में 13 अलग-अलग स्थानों (अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, गाजियाबाद, इंदौर, जयपुर, लुधियाना, नई दिल्ली, चंडीगढ़) में आयोजित किया गया और दीक्षांत समारोह में 9821 नए नामांकित चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को प्रमाणपत्र दिए गए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री टीवी मोहनदास पई, चेयरमैन एरिन कैपिटल और मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन और सीए ने लाइव संबोधन दिया। बेंगलुरु से आईसीएआई के अध्यक्ष रणजीत कुमार अग्रवाल और दिल्ली से आईसीएआई के उपाध्यक्ष चरणजोत सिंह नंदा ने देशभर में सभी 13 स्थानों पर 9821 प्रतिभागियों को संबोधित किया।
बेंगलुरु में सभा को संबोधित करते हुए श्री टीवी मोहनदास पई, अध्यक्ष एरिन कैपिटल और मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए नए नामांकित चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 400,000 से अधिक चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के पेशे में शामिल हो रहे हैं, जिन्होंने खुद को, संस्थान को और देश को गौरवान्वित किया है। अब आप एक वैश्विक समुदाय का हिस्सा हैं, जिसमें 42,000 सीए भारत के बाहर काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक सीए के रूप में आपको सफल होने के लिए दिमाग और दिल दोनों के गुणों की आवश्यकता होती है। सबसे महत्वपूर्ण है जिज्ञासा, लगातार सीखते रहना और समस्याओं का समाधान करना। दूसरा, आपको तकनीक को अपनाना चाहिए और उसका लाभ उठाना चाहिए। तीसरा, बेहतरीन संचार कौशल विकसित करना चाहिए और चौथा, अपने सभी कामों में ईमानदारी बनाए रखना चाहिए। सीए योग्यता के साथ स्नातक होना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है जो बहुत कम लोग हासिल कर पाते हैं। यह बहुत खास बात है और हम आपके द्वारा हमारे पेशे और हमारे राष्ट्र के लिए किए जाने वाले अविश्वसनीय योगदान की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
बता दें कि आईसीएआई हर साल दो बार दीक्षांत समारोह आयोजित करता है, जिसमें नए नामांकित सदस्यों को सीए बिरादरी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने के लिए सदस्यता प्रमाणपत्र प्रदान किया जाता है। दीक्षांत समारोह का उद्देश्य पेशे के युवा सदस्यों को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की बिरादरी के छत्रछाया में लाना और पेशे और संस्थान के प्रति अपनेपन की भावना को बढ़ावा देना है।